नई दिल्ली, 20 मार्च (हि.स.)। पंकज आडवाणी ने कतर के दोहा में आयोजित एशियाई बिलियर्ड्स चैम्पियनशिप का खिताब जीत लिया है। पंकज ने रविवार को मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन बृजेश दमानी (भारत) को 5-1 से हराकर लगातार दूसरी और कुल नौवीं बार खिताब अपने नाम किया।

क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के प्रपुट चैथानासाकुन पर 5-1 से जीत के बाद, पंकज ने म्यांमार के पाउक सा को सेमीफाइनल में समान स्कोर लाइन से हराया।

पंकज ने 51-ब्रेक के साथ शुरुआत की और इसके बाद 88 का स्कोर करर बेस्ट-ऑफ़-9 मैच में 2-0 की बढ़त बना ली। अंतरराष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में अपना पहला बड़ा फाइनल और पदक खेलने वाले बृजेश ने 75 के स्कोर के साथ वापसी की, लेकिन इसके बाद पंकज ने 3-बॉल के खेल में 66 का स्कोर कर 4-1 से बढ़त बनाते हुए खिताब की ओर कदम बढाया और अंत में 5-1 के स्कोर के साथ खिताब जीत लिया।

अपनी जीत पर पंकज ने कहा, खिताब जीतना एक बात है, इसका बचाव करना और भी संतोषजनक है! मैं 9वीं बार इस खिताब को हासिल करने के लिए बेहद रोमांचित हूं और मैं आने वाले वर्षों में इस तरह के कई और खिताब वापस लाने के लिए उत्सुक हूं। प्रक्रिया के अनुसार, मुझे इस साल सभी बिलियर्ड्स अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सीधा प्रवेश मिला था, जिसमें यह एशियाई टूर्नामेंट भी शामिल था और मैं अपने साथियों के साथ खेलने के लिए उत्सुक था।”

खिताबी मुकाबले के छठे और अंतिम फ्रेम में, पंकज ने चैंपियनशिप जीतने के लिए 64 का स्कोर कर कुल मिलाकर अपना 13वां एशियाई खिताब और 9वां बिलियर्ड्स हासिल किया। उन्होंने एशियन स्नूकर (15 रेड्स) दो बार, एशियन 6-रेड और एशियन टीम स्नूकर इवेंट्स एक-एक बार जीते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 21 March 2023 2:31 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story