भोपाल, 21 मार्च (हि.स.)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल एक ऐतिहासिक शूटिंग विश्व कप के भव्य आयोजन के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत में नई दिल्ली के बाहर होने वाला अब तक का यह पहला आयोजन है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज (मंगलवार) शाम 6ः00 बजे कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होने वाले समारोह में प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी बिन्दु सुनील ने बताया कि शुभारंभ समारोह में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) के अध्यक्ष लुसियानो रॉसी विशिष्ट अतिथि होंगे। इस मौके पर प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रणिंदर सिंह भी उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री चौहान समारोह में मध्य प्रदेश के नए फाइनल हाल का वर्चुअली उद्घाटन भी करेंगे। उद्घाटन समारोह में शपथ ग्रहण समारोह के साथ मल्लखंब का प्रदर्शन भी होगा।

उन्होंने बताया कि भोपाल में 30 देशों के करीब 200 निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं। भाग लेने वाले प्रमुख नामों में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में मौजूदा ओलिंपिक चैम्पियन जीन क्विकमपोइक्स, इवेंट में रियो ओलिंपिक चैम्पियन जर्मनी के क्रिश्चियन रिट्ज और महिलाओं की एयर राइफल विश्व चैंपियन यूएसए की एलिसन मैरी वीज़ जैसे अन्य शामिल होंगे। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में भारत के मौजूदा विश्व चैम्पियन रुद्राक्ष पाटिल भी एक्शन में दिखाई देंगे, साथ ही दो मौजूदा एयर पिस्टल विश्व चैम्पियन चीन के लियू जिनयाओ और लू काइमन भी प्रतियोगिता में अपना निशाना साधेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / मुकुंद

Updated On 21 March 2023 2:31 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story