IAS Aryaka Akhoury : माफिया मुख्तार अंसारी के शव को आज उसके पैतृक गांव मोहम्दाबाद के कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए- खाक किया गया। वहीं इस दौरान मुख्तार अंसारी के भाई पूर्व सांसद अफजाल अंसारी की डीएम गाजीपुर के साथ तीखी बहस का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद आईएएस आर्यका अखौरी का नाम एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। आइए जानते है कि कौन है ये महिला अफसर ...

जानें कौन है आईएएस आर्यका अखौरी

आईएएस आर्यका अखौरी मूल रूप से बिहार की रहने वाली हैं। वह साल 2013 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं। उनकी उच्च शिक्षा नई दिल्ली में हुई है। इसके पहले वह वाराणसी और मेरठ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ ही सीडीओ के पद पर भी कार्यरत थी।




यूपी की तेज तर्रार ऑफिसर में होती है गिनती

आईएएस आर्यका अखौरी की गिनती यूपी की तेज तर्रार आईएएस अफसरों में से होती है। अब अफजाल अंसारी से हुई बहस के बाद सोशल मीडिया पर वो फिर ट्रेंड करने लगीं हैं।

गैंगस्टर्स पर कसा था शिकंजा


वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब डीएम आर्यका अखौरी ऐसे किसी नामी चेहरों के साथ भिड़ी हों। इससे पहले वह भदोही में गैंगस्टर और हथियार पर अपनी कार्रवाई को लेकर चर्चा में रहीं। उन्होंने भदोही जिले में पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के साथ ही उनके कई असलहों का लाइसेंस निरस्त करने समेत कानून व्यवस्था को लेकर कड़ा रुख रखा था।




जब प्रशासनिक अफसरों पर ऑफिस में जींस पहनने पर लगाई थी रोक


आईएएस आर्यका अखौरी वहीं हैं जिन्होंने भदोही जिले में डीएम रहने के दौरान कर्मचारियों-अधिकारियों के जींस और टीशर्ट पहनकर ऑफिस आने पर रोक लगा दिया था। उस दौरान टी शर्ट और जींस पैंट को प्रशासनिक अधिकारियों में बैन करने समेत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर उन्होंने सुर्खियां बटोरी थीं।

साल 2022 में मिला था गाजीपुर की डीएम का प्रभार

बता दें कि, साल 2022 में सितंबर महीने में देर रात कई आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था और इन्हीं में से एक थीं आईएएस आर्यका अखौरी। आर्यका का भदोही से तबादला हुआ और उन्हें गाजीपुर की जिलाधिकारी का प्रभार दिया गया। बतौर जिलाधिकारी यह आईएएस आर्यका अखौरी का दूसरा जिला है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story