पीएम नरेन्द्र मोदी ने संसद के नए भवन का उद्घाटन किया। नए भवन में अपने पहले संबोधन में PM ने कहा कि यह 140 करोड़ भारतीय नागरिकों की आकांक्षाओं और सपनों का प्रतिबिंब हैं। वहीं, बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने आज उद्घाटन किए गए नए संसद भवन से अपनी मां मेनका गांधी के साथ दो खूबसूरत सेल्फी साझा की है।

गांधी ने ट्वीट किया, "हमारे नए संसदीय परिसर के उद्घाटन के इस ऐतिहासिक अवसर पर, मैंने वर्तमान लोकसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य से एक साथ सेल्फी लेने का अनुरोध किया। बता दें कि वरुण गांधी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद हैं और उनकी मां सुल्तानपुर का प्रतिनिधित्व करती हैं।



नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर यूपी के पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी भी मौजूद थे। उन्होंने अपनी मां और बीजेपी की ही सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी के साथ सेल्फी भी ली। वरुण गांधी ने सेल्फी को ट्विटर पर भी शेयर किया है। एक तस्वीर में वो अपनी मां के साथ दिखे रहे हैं। वहीं दूसरी तस्वीर में उनकी मां के अलावा बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी भी दिख रहे हैं। वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हमारे नए संसदीय परिसर के उद्घाटन के इस ऐतिहासिक अवसर पर, मैंने वर्तमान लोकसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य से एक साथ कुछ सेल्फी लेने का अनुरोध किया।

पीएम मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए कर्नाटक के श्रृंगेरी मठ के पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच ‘गणपति होमम्’ अनुष्ठान किया। पीएम ‘सेंगोल’ को दंडवत प्रणाम किया और हाथ में पवित्र राजदंड लेकर तमिलनाडु के अलग-अलग अधीनमों के पुजारियों का आशीर्वाद लिया। इसके बाद ‘नादस्वरम्’ की धुनों के बीच पीएम मोदी सेंगोल को नए संसद भवन लेकर गए और इसे लोकसभा कक्ष में अध्यक्ष के आसन के दाईं ओर एक विशेष स्थान में स्थापित किया।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story