अक्सर अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले वाले समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को उन्होंने इस्तीफा पत्र भेजकर पार्टी में भेदभाव का आरोप लगाया है।

अपने इस्तीफा पत्र उन्होंने लिखा कि जबसे मैं सपा में शामिल हुआ तब से ही पार्टी का जनाधार बढ़ाने की कोशिश की है। यही कारण है कि जिस सपा के पास पहले सिर्फ 45 विधायक थे वहीं विधानसभा चुनाव 2022 के बाद यह संख्या 110 हो गई।

उन्होने कहा कि मैंने पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए अपने तरीके से प्रयास किए। इसी क्रम में मैंने आदिवासियों, दलितों व पिछड़ों को जो जाने-अनजाने भाजपा के मकड़जाल में फंसकर भाजपामय हो गए उनके सम्मान व स्वाभिमान को जगाकर व सावधान कर वापस लाने की कोशिश की।

इस पर पार्टी के कुछ छुटभईये नेताओं ने इसे मौर्य जी का निजी बयान कहकर धार कुंद करने का प्रयास किया। मुझे हैरानी तब हुई जब पार्टी के वरिष्ठतम नेता इस पर चुप रहे। उन्होंने कहा कि पार्टी के कुछ राष्ट्रीय महासचिव का बयान पार्टी का होता है जबकि मेरा बयान निजी हो जाता है। ऐसे में इस भेदभावपूर्ण और महत्वहीन पद पर रहने का कोई औचित्य नहीं। मैं पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया इसे स्वीकार करें।

Updated On 13 Feb 2024 1:28 PM GMT
Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story