यूपी एसटीएफ मेरठ यूनिट ने शनिवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। 4 आइटम बम के संग गिरफ्तार हुए जावेद के बाद जांच में जुटी पुलिस ने अब महिला इमराना को गिरफ्तार भी कर लिया है।

दरअसल,पुलिस को मुखबिर एंव सहयोगी केन्द्रीय अभिसूचना एजेन्सी से सूचना मिली थी कि टाइम बम तैयार करवाने वाली इमराना अपने घर पर मौजूद है और उसे वहां से गिरफ्तार किया जा सकता है। इस सूचना के बाद तत्काल प्रक्रिया करते हुए पुलिस ने इमराना को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तारी के बाद इमराना को कोतवाली थाने लाया गया, जहां एसटीएफ के अलावा आईबी, आर्मी इंटेलीजेंस सहित अन्य खुफिया एजेंसियां उससे पूछताछ में जुट गई। उसके मोबाइल की सीडीआर निकलवाकर जांच की गई। गिरफ्तार अभियुक्ता इमराना के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया।

इमराना ने बताया पूरा राज

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी इमराना ने बताया कि वर्ष 2013 में मुजफ्फरनगर में हुए दंगे में उसका घर जल गया और काफी नुकसान भी हुआ इस घटना के बाद उसके अंदर काफी आक्रोश था। इसी को लेकर उसने जावेद मुलाकात कर कुछ बम बनवाये थे ताकि आगे कोई झगड़ा हो तो उसमें काम आएं। वह बम उसने काफी समय पहले अपने कुछ जानने वालों को दे दिया था लेकिन अब वह उनका उनके नाम पता नही जानती।

महिला आरोपी इमराना ने बताया कि इस बार उसने जावेद को 15 दिन पहले 10 बम बनाने के लिए कहा था और सोचा था कि अगर कोई दंगा होगा तो काम आयेंगे। जावेद मीरापुर से अपने जानने वाले के पास से बारूद लाकर बम बनाता है। इस बार बारूद कम मिलने के कारण जावेद 5 ही बम बना पाया था। जावेद ने उसे बताया था कि एक बम गर्म होकर खराब हो गया था, जिसे काली नदी में फेंक दिया था। इसके बाद जावेद गुरूवार को उसके पास 4 बम लेकर आ रहा था कि पुलिस ने उसे रास्ते मे ही पकड़ लिया।

Updated On 18 Feb 2024 12:04 PM GMT
Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story