संयुक्त राज्य अमेरिका के लेविस्टन, मेन में गोलीबारी की घटनाओं में कम से कम 22 लोग मारे गए और 50 से 60 अन्य घायल हो गए।सीएनएन के मुताबिक, गोलीबारी बुधवार रात (स्थानीय समयानुसार) लेविस्टन में एक रेस्तरां और बॉलिंग एली में हुई।

इस बीच, मेन राज्य पुलिस ने स्थिति को देखते हुए निवासियों से जगह-जगह आश्रय लेने को कहा है. लेविस्टन पुलिस ने कहा कि वे दो व्यवसायों में सक्रिय शूटर की स्थिति से निपट रहे थे।

बीते कुछ सालों में अमेरिका में इस तरह की गोलीबारी की घटनाएं आम हो गई हैं। हालांकि, इस बार बड़े पैमाने पर लोगों को निशाना बनाया गया है और सरेआम उनकी जान ले ली गई है. पिछले साल भी गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में सैकड़ों अमेरिकी लोगों की जान गई।अमेरिका में बंदूकों की आसान उपलब्धता की वजह से इस तरह के अपराधों पर काबू पाने में मुश्किल हो रही है।

एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फेसबुक पर एक पोस्ट में बताया है कि कहा एक संदिग्ध अभी भी फरार है। शेरिफ ऑफिस ने कहा, 'हम जांच करते समय सभी बिजनेस को बंद करने या बंद करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। शेरिफ ऑफिस ने 'पहचान के लिए संदिग्ध' की तस्वीरें जारी कीं. संदिग्‍ध के हाई पावर असॉल्ट-स्टाइल राइफल पकड़े हुए नजर आ रहा है। मेन स्टेट पुलिस ने फेसबुक पर एक पोस्ट में यह भी कहा कि वे लेविस्टन में एक एक्टिव शूटर की स्थिति का जवाब दे रहे हैं।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story