कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा के 21 वे दिन देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ के दर्शन पूजन करेंगे, इसके बाद राहुल गांधी सरकंडा चौक सकरी गोड्डा में आदिवासी समाज - मांझी हडहाम सम्मान समारोह मे शामिल होंगे और कई कार्यक्रम में शामिल होने बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। बैद्यनाथ मंदिर के दर्शन पूजन के दौरे पर गोड्डा के बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे राहुल गांधी को सलाह देते हुए कहा है कि हिंदुत्व की रक्षा करें और राम मंदिर जाकर दर्शन करना चाहिए।

भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कहा कि राहुल गांधी आठ दिन की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान 2 दिन मेरे लोकसभा गोड्डा में हैं। मेरी जानकारी है कि वे बाबा मंदिर में दर्शन करने वाले हैं। हमे जानकारी मिली है कि बाबा मंदिर मे दर्शन करने के लिए राहुल गांधी जाएंगे मैं मंदिर का ट्रस्टी हु तो मैंने वहां के सभी पुजारियों को कहा है कि आप इनका स्वागत करें और बाबा की चांदी की प्रतिकृति उन्हें भेंट करें और उनसे कहिए कि वे हिंदुत्व की रक्षा करें और राम मंदिर में दर्शन करें। बाबा के दर्शन करने आए हैं तो मन से दर्शन करें। धर्मनिरपेक्षता के नाम पर आप मुस्लिम तुष्टिकरण की बात कर रहे हैं, मुसलमानों को बढ़ाने और चढ़ाने की बात कर रहें हैं। जहां से आपकी यात्रा आ रही वे बांग्लादेशी घुसपैठियों का बड़ा सेंटर है। आप जहां-जहां घूमे हैं हम वहां बांग्लादेशी घुसपैठियों से परेशान हैं। हमारी जनसांख्यिकी बदल रही है। आदिवासियों की संख्या घट रही है, 36% से 26% हो गया। हिंदुओं के रक्षा के लिए आप कुछ काम करिए, नहीं तो इस पूजा का कोई अर्थ नहीं है।

राहुल गांधी के पुश्तैनी पुरोहित ने बताया की 1979 में इंदिरा गांधी आई थी। राजीव गांधी एक बार देवघर दौरे पर आए थे लेकिन बाबा बैद्यनाथ के दर्शन पूजन के लिए नहीं आ सके थे। इतने सालों बाद इंदिरा गांधी के बाद राहुल गांधी बाबा दरबार मे मत्था टेकने आ रहे है ये हम लोगो के लिए बहुत खुशी की बात है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story