PM Narendra Modi Rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश में चुनावी जनसभा को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने बीजेपी की सरकार के दौरान दुनिया में भारत के बढ़ते कद का जिक्र करते हुए पूर्व की कांग्रेस सरकारों पर जमकर हमला बोला।

'मेरे लिए आप सभी और पूरा देश ही परिवार'

पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, तो विपक्षी दल कहते हैं कि भ्रष्टाचारी बचाओ, इसलिए कितनी भी मुसीबत झेलनी पड़े, बस आप अपना आशीर्वाद बनाए रखें. ये आपका आशीर्वाद ही है जो मैं इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं। कांग्रेस के नेताओं के लिए तो पहले दिल्ली का शाही परिवार, फिर खुद का परिवार... यही सब उनकी परंपरा में है, पर मोदी के लिए तो आप सभी और पूरा भारत मेरा परिवार है। कल मैं तमिलनाडु में था वहां भी लोग कह रहे हैं कि अबकी बार मोदी सरकार. देवभूमि में आया हूं तो यहां भी लोग यही बात कह रहे हैं।

कांग्रेस विकास और विरासत की विरोधी है- मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस विकास और विरासत की विरोधी है। कांग्रेस ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैँ। ये कांग्रेस ही है जिसने पहले राम मंदिर का विरोध किया। अदालत में भी रुकावटें डाली। लेकिन राम मंदिर बनाने वालों ने उनके सारे गुनाह माफ करके घर जाकर निमंत्रण दिया, लेकिन उन्होंने उस अवसर का भी तिरस्कार कर दिया। हिंदू धर्म में जो शक्ति है इस कुरुती का नाश करेगी। उसे पूरा नहीं होने देंगे। कहा कि अब कांग्रेस गंगा के अस्तित्व पर सवाल उठा रही है। लेकिन जनता उन्हें सबक जरूर सिखाएगी। हम विकसित भारत के संकल्प का सपना पूरा करना है तो कमल खिलाने होंगे। बाकी काम करना मेरी गारंटी है।

भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है

पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत में कमजोर सरकार थी तब आतंकवाद ने पैर पसारे, दूसरे देशों ने हम पर हमला किया। आज भारत में मजबूत सरकार है इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। पीएम मोदी ने आगे कहा, “भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है।

बीजेपी की सरकार ने खत्म किया अनुच्छेद-370

पीएम ने कहा, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 निरस्त किया गया। तीन तलाक के खिलाफ काननू बना। महिलाओं को लोकसभा, विधानसभा में 33% आरक्षण मिला. सामान्य वर्ग के गरीबों को भी 10% आरक्षण मिला. कांग्रेस की सरकार होती तो वन रैंक वन पेंशन कभी भी लागू नहीं होता।

पीएम मोदी ने ऋषिकेष के टूरिस्ट प्लेस का जिक्र भी अपने भाषण में किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार यहां के पर्यटन स्थलों का लगातार विकास कर रही है. उन्होंने अपने शुरुआती जीवन में यहां बिताए पलों को भी याद किया।

'अब देश में ही बन रहे लड़ाकू विमान'

कांग्रेस की सरकार के समय जवानों के पास बुलेटप्रुफ जैकेट तक की कमी थी। दुश्मन की गोली से बचाने के लिए भी इंतजाम नहीं था। यह भाजपा है जिसने भारत में बनी बुलेटप्रुफ जैकेट अपने सैनिकों को दी। उनके जीवन की रक्षा की. आज आधुनिक राइफल से लेकर लड़ाकू विमान तक देश में ही बन रहे हैं।

'उत्तराखंड के प्यार को जीवन में कभी भूल नहीं सकता'

पीएम ने कहा कि मैं उतराखंड के लोगों के लिए घर का हूं. यहां बैठे-बैठे मैं पुराने चेहरे देख रहा था. मुंडी हिलाकर उन्हें नमस्ते कर रहा था. मैं कभी भी उत्तराखंड के प्यार को जीवन में कभी भूल नहीं सकता हूं. मैं यहां आता हूं तो पुरानी यादे ताजा कर लेता हूं।

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से की अपील

इस दाैरान पीएम मोदी ने जनसभा में आए कार्यकर्ताओं ने सवाल किया कि मेरा एक पर्सनल काम है, आप करोगे? राम नवमी आने वाली है। गांव-गांव जाकर मेरी तरफ से देवता के आगे माथा टेककर प्रणाम करना है। हर घर जाकर बड़े बुजुर्गों को कहना मोदी जी ऋषिकेश आए थे, उन्होंने आपको राम-राम भेजा है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story