बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। नीतीश सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े, आरजेडी के तीन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की. वहीं कांग्रेस, लेफ्ट और आरजेडी के सदस्यों ने सदन से वॉकआउट किया।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को सोमवार को उस समय झटका लगा जब उसके तीन सदस्य बिहार विधानसभा में सत्ता पक्ष के विधायकों के पास जाकर बैठ गए। राजद नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले पार्टी विधायकों चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव के सत्तारूढ़ राजग के सदस्यों के बीच बैठने पर आपत्ति जताते हुए व्यवस्था का प्रश्न उठाया, हालांकि, आसन पर मौजूद उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने व्यवस्था के प्रश्न पर कोई फैसला नहीं दिया।

लालू-राबड़ी राज में बिहार की क्या हालत थी : नीतीश कुमार

वहीं विश्वास मत से पहले सदन को संबोधित करते हुए कहा नीतीश ने कहा कि लालू-राबड़ी राज में बिहार की क्या हालत थी सभी जानते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि हम किसी को नुकसान नहीं करेंगे. हम आप सब के हित में काम करेंगे. आप जिस समुदाय की बात करते हैं उनके हित के लिए भी मैं काम करूंगा. मैं एनडीए में हूं और इधर ही रहूंगा. सब दिन के लिए अब पुरानी जगह पर आ गए हैं.

अब बिहार में महिलाएं निडर होकर बाहर निकलती हैं: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में आज 12 बजे रात तक महिलाएं आराम से घूमती हैं, लेकिन 2005 के पहले क्या हालात थे सभी जानते हैं. इंडिया गठबंधन को लेकर भी मैंने मेहनत की थी. मैंने बार-बार कहा था कि पार्टियों को एकजुट रखा जाए.

हम आए तब बिहार में हिंदू-मुस्लिम का झगड़ बंद कराए: नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब समय आ गया है. हम अलग हुए हैं. 2005 से जब हमको काम करने का मौका मिला था. 2005 से जब काम शुरू हुआ, उसके बाद बिहार का कितना विकास हुआ है. लालू यादव और राबड़ी देवी के शासन में क्या काम हुआ था, सभी जानते हैं. बिहार में कहीं कोई सड़क तक नहीं थी. हम आए तो हिंदू- मुस्लिम का झगड़ा बंद कराए.

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story