समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने विधान परिषद के बजट सत्र के दौरान उत्तरप्रदेश में रोजगार के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में भाजपाई रोजगार के सभी आँकड़े झूठे हैं। उन्होंने श्रम एवं सेवायोजन की वेबसाइट के आंकड़ों के आधार पर बताया कि कुल 46 लाख, 53 हज़ार सात सौ तिरपन पंजीकृत युवाओं के सापेक्ष मात्र 9 हज़ार, आठ सौ सैंतीस लोगों को ही भाजपा सरकार रोजगार उपलब्ध करा पाई है, जो कि कुल संख्या का मात्र 0.2 % ही है, इसका मतलब साफ है कि यूपी में आज 1 रोजगार पर 473 अभ्यर्थी है।

बेरोजगारी पर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने कहा कि इस तरह यह बेरोज़गारी की चरम विभीषिका है और यह आंकड़े ऊंट के मुँह में जीरा जैसे हैं। आज यूपी में बेरोजगारी दर सर्वाधिक है। यहाँ नौकरी की तलाश करते हुए थक चुके नौजवानों की संख्या 2017 में 9.93 लाख थी, जो अब बढ़कर 29.72 लाख तक पहुँच चुकी है।

उन्होंने सरकार द्वारा कंपनियों के साथ किए गए एमओयू को भी आंकड़ों की बाज़ीगरी करार देते हुए बताया कि सरकार का दावा था कि उत्तर प्रदेश में 4.28 लाख करोड़ के कुल 1045 एमओयू हुए थे, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story