सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी के बीच पिछले कुछ दिनों से जमकर जुबानी जंग जारी हैं। कई दिनों से अपने हर रैली में अखिलेश यादव बिना नाम लिए जयंत चौधरी पर तीखा प्रहार कर रहे हैं तो अब जयंत चौधरी ने भी अखिलेश यादव पर पलटवार किया है।

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी सोमवार को मुरादाबाद में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए बड़ा आरोप लगा दिया है। जब उनसे पूछा गया कि अखिलेश यादव से आपके पारिवारिक संबंध थे, इसपर जयंत चौधरी ने कहा- अब वह एक रूपए का मुल्य बता रहे हैं, तब आगे पूछा गया कि क्या पारिवारिक संबंधों में कोई खटास आएगी। तब जयंत चौधरी ने कहा, 'यह राजनीति है सबके एक-दूसरे के साथ संबंध रहते हैं।

इस वजह से तोड़ा है गठबंधन

उन्होंने आगे कहा, 'संसदीय लोकतंत्र की यह परंपरा रही है कि सदन के अंदर हमलोग एक-दूसरे से सवाल करते हैं विरोध भी कर सकते हैं, लेकिन सदन की कार्यवाही के बाहर हमारी मानवता और इंसानियत जिंदा रहेगी. हम एक-दूसरे की इज्जत भी करते हैं. मेरे नजर में पहले की तरह ही संबंध रहेंगे। सब लोग अपने तरीके से राष्ट्र के लिए हैं, अखिलेश यादव हमें दबाना चाहते थे, इसलिए हमने मजबूरी में गठबंधन तोड़ा है और हमलोग अब अच्छी जगह हैं।

जयंत चौधरी ने कहा, 'भाईचारा जिंदाबाद का नारा जो हम लेकर चले, उसी नारे को और बुलंदी की तरफ लेकर जाना है ताकि विकास से कोई अछूता न रहे। हम सभी साथ मिलकर, एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पार के सपने को साकार करने के लिए संकल्पित हैं। हम जानते हैं कि आने वाली 19 तारीख को यही उत्साह और जोश हमें मतदान केंद्रों पर भी दिखेगा।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story