टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ सकती है। ईडी ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग यानी PMLA का मामला भी दर्ज कर लिया है। महुआ पर संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने का आरोप है।

गौरतलब है कि इस मामले में लोकपाल के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) पहले से ही जांच कर रही है। लोकपाल ने सीबीआई को छह महीने में रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया था।

FEMA मामले में भी चल रहा है केस

फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) के मामले में मोइत्रा से सोमवार को ED पूछताछ करने वाली थी, लेकिन उन्होंने एजेंसी को चिट्ठी लिखकर पेशी के लिए 21 दिन की मोहलत मांगी थी. हालांकि, ED ने महुआ मोइत्रा को एक्सटेंशन देने से इनकार कर दिया था। जांच एजेंसी ने मोइत्रा को नया समन जारी किया है और उन्हें 7 दिन बाद पूछताछ के लिए बुलाया है।

महुआ की चली गयी थी लोकसभा की सदस्यता

बता दें कि, पिछले साल BJP सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर महंगे गिफ्ट्स और पैसे लेने के बदले में संसद में कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर सवाल पूछने के आरोप लगाए थे। महुआ मोइत्रा पर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगा था। वहीं जांच में दोषी पाए जाने पर महुआ को 8 दिसंबर 2023 को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story