पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मोइनागुरी में रैली करने पहुंची थी। इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले पीएम मोदी को पहले खुद को आईने में देखना चाहिए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए की गई जांच पर 'व्हाइट पेपर' की मांग भी की। जांच एजेंसियों के एक्शन को लेकर टीएमसी और बीजेपी के बीच कई बार टकराव भी हुए हैं।

इस दौरान उन्होंने लोगों से अपनी पार्टी को वोट देने की अपील की। ममता बनर्जी ने बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस और सीपीआई-एम जैसे दलों को भी निशाने पर लिया। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि टीएमसी बीजेपी से राज्य में लड़ाई लड़ रही है, जबकि सीपीआई-एम और कांग्रेस इसके साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी को देना होगा बंगाल की जनता को जवाब

ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए 300 सेंट्रल एजेंसियों की टीमें बंगाल भेजी थीं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. अब पीएम मोदी को बंगाल की जनता को जवाब देना होगा कि मनरेगा फंड का क्या हुआ? उन्होंने सेंट्रल एजेंसियों के जरिए की गई जांच में 'व्हाइट पेपर' की मांग करते हुए कहा कि गरीब लोगों ने योजना के तहत काम किया, लेकिन उन्हें पैसे का भुगतान नहीं किया गया।

पीएम की पार्टी डकैतों से भरी: टीएमसी चीफ

बंगाल सीएम ममता ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि टीएमसी भ्रष्टाचारी पार्टी है. उन्हें पहले आईने में देखना चाहिए. उनकी पार्टी डकैतों से भरी हुई है. ममता बनर्जी ने बीजेपी को बंगाली विरोधी पार्टी बताया और आरोप लगाया कि वह एनआरसी की आड़ में आदिवासियों, दलितों और ओबीसी को बाहर निकालने की योजना बना रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने देंगी।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story