पीएम ट्रूडो ने दावा किया कि कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां इस बात की जांच कर रही है कि क्या हरदीप सिंह की हत्या के पीछे भारतीय एजेंसियों का हाथ है। जस्टिन ट्रूडो के इस दावे का भारत ने भी करारा जवाब दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार सुबह पीएम ट्रूडो के आरोपों को निराधार करार दिया है।

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत के खिलाफ टिप्पणी की है। पीएम ट्रूडो ने दावा किया कि कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां इस बात की जांच कर रही हैं कि क्या हरदीप सिंह की हत्या के पीछे भारतीय एजेंसियों का हाथ है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कनाडा में उनके एक नागरिक की हत्या के पीछे दूसरे देश या सरकार की संलिप्तता को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। जस्टिन ट्रूडो के इस दावे का भारत ने करारा जवाब दिया है।

भारत सरकार ने कनाडा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसे आरोप खालिस्तानियों और चरमपथियों से ध्यान हटाने के लिए लगाए जा हैं।

भारत ने कनाडा के आरोपों का जवाब देते हुए यह भी कहा कि कनाडा सरकार भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे और हमारी (भारत) कानून के शासन के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता है।

भारत ने आगे कहा कि कनाडा में हत्या, मानव तस्करी और संगठित अपराध सहित कई अवैध गतिविधियों के मामले सामने आते रहे हैं। हरदीप सिंह की हत्या के पीछे भारत का कोई हाथ नहीं है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story