वाराणसी। विगत 7 मार्च को दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के गोदौलिया चौराहे पर तैनात दरोगा से अभद्रता के मामले में एक बार फिर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो शेयर कर लिखा कि, जिसकी शादी में मुख्यमंत्री जी प्रोटोकॉल तोड़कर गये हों, उसकी ही इतनी हिम्मत होगी कि वो किसी पुलिसवाले को सरेआम मारे। जबकि सब कुछ जनता के सामने बीच-बाज़ार हुआ फिर भी भाजपाई दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस घटना के बाद पूरे पुलिस विभाग का मनोबल गिरा है और अंदर-ही-अंदर आक्रोश पनप रहा है।

भाजपाईयों द्वारा किये गये अपराधों के ख़िलाफ़ उप्र की भाजपा सरकार ज़ीरो कार्रवाई करती है।

जो सरकार पुलिस का मनोबल तोड़ती है वो कहीं-न-कहीं अपराधियों के हौसले बुलंद करती है। भाजपा ये नहीं कह सकती है कि विपक्ष झूठे आरोप लगा रहा है क्योंकि ये तो दिनदहाड़े घटी घटना है, जिसके सैकड़ों गवाह हैं।

जो सरकार अपनी पुलिस के मान-सम्मान की रक्षा नहीं कर सकती, वो भला ग़रीब, किसान, महिला व विरोध कर रहे बेरोज़गार युवाओं की हिफ़ाज़त क्या करेगी।




जानें पूरा मामला

बता दें कि, बीते 7 मार्च को गोदौलिया चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात एसआई ने वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार युवक को रोका और कागज दिखाने को कहा। वहीं युवक ने अपने कुछ और साथियों को बुला लिया,जिसके बाद भगवा गमछे में आए युवकों ने पुलिस से बदतमीजी की और और धक्का मुक्की। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद दरोगा ने दशाश्वमेध थाने में 5 नामजद व 10-15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

वहीं पुलिस हमलावरों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही है। आरोपियों के मोबाइल फोन बंद हैं और पुलिस सर्विलांस से मॉनिटरिंग कर रही है। वहीं आरोपियों में से एक ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। आरोपी नितेश नर सिंघानिया ने ACJM-2 की अदालत में बुधवार को सरेंडर किया है। जिसके बाद कोर्ट ने यूज़ 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story