Ayodhya Ram Lalla Surya Tilak: रामनवमी के पावन पर्व पर आज रामलला का सूर्य तिलक किया गया। जहां जहां इस अद्भुत छड़ का साक्षी पूरा देश बना वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी असम के नलबाड़ी से रामलला के सूर्य तिलक को देखा। वह यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। इस बीच समय निकालकर पीएम मोदी ने रामलला के सूर्य तिलक को देखा और कहा कि ये हर किसी के लिए परमानंद का पल है।


पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दर्शन की तस्वीरों को शेयर किया। इसमें उन्हें एक टैबलेट पर रामलला के दर्शन करते हुए देखा जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा, "नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।



प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में पहली रामनवमी

बता दें कि, अयोध्या में 22 जनवरी को उद्घाटन किए गए नए मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है। इस मौके पर अयोध्या में दर्पण और लेंस से मिलकर बनाए गए एक मैकेनिज्म के जरिए रामलला का सूर्य तिलक किया गया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें रामलला के माथे पर रोशनी को चमकते हुए देखा जा सकता है. जिन दर्पण और लेंस के जरिए सूर्य तिलक किया गया है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story