लखनऊ। उत्तरप्रदेश के चर्चित आईएएस ऑफिसर अभिषेक सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। अक्टूबर 2023 में अभिषेक ने अपना इस्तीफा दिया था जिसके बाद आज गुरूवार यानि 29 फरवरी 2024 को उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया और अब ये प्रभावी माना जाएगा।

अभिषेक सिंह केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी के रूप में नियुक्त हुए थे। अभिषेक आए दिन चुनाव लड़ने को लेकर भी सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। अभिषेक सिंह के इस्तीफा मंजूरी के बाद अब इनकी जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चाएं भी तेज होती नजर आ रही हैं।

पूर्व आईएएस अभिषेक सिंह कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं अभी हालही में उनका बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी के साथ एक सॉंग अब्लुम भी आया था जिसके चलते उन्होंने जनता से काफी लोकप्रियता प्राप्त की

बता दें कि अभिषेक सिंह लंबी गैरहाजिरी के कारण फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे थे। अभिषेक की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक आईएएस अधिकारी हैं। वर्ष 2015 में अभिषेक प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए थे।

दिल्ली से पांच साल के बाद वापसी करने पर उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रेक्षक बनाकर भेजा गया लेकिन वहां उनका एक कार के आगे सेलिब्रिटी अंदाज में फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ और उन्होंने खूब सुखियाँ बटोरी। इसका परिणाम यह हुआ कि निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक ड्यूटी से हटा दिया था। इसके बाद उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन किया था।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story