लखनऊ। दीपावली की रात लखनऊ में बादमशो ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। लखनऊ के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के मानस नगर कालोनी में इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की बदमाशों ने गोली मार के हत्या कर दी। बताया जा रहा कि इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह अपनी बहन से दीवाली पर मुलाकात कर के अपने घर वापस लौटे थे। बदमाशो ने इंस्पेक्टर को घर के गेट पर ही गोली मार दी। गोली से घायल इंस्पेक्टर को परिजन लेकर हॉस्पिटल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची कृष्णा नगर थाने की पुलिस जांच में जुटी और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खगांल रही है।

जानकारी के अनुसार, हत्या की इस वारदात को तब अंजाम दिया गया जब इंस्पेक्टर दिवाली की रात करीब 1 बजे लखनऊ में अपनी बहन से मिलकर घर लौट रहे थे। इंस्पेक्टर सतीश कुमार पीएसी चौथी बटालियन में तैनात थे। जब ये वारदात हुई तो उनके साथ कार में पत्नी और बच्चा भी था। इंस्पेक्टर घर के बाहर कार से उतरकर दरवाजा खोलते ही बाइक सवार बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी।

डीसीपी साउथ ने मीडिया को बताया कि देर रात करीब 2:30 बजे कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के मानस नगर कॉलोनी में डायल 112 पर सूचना प्राप्त हुई किसी व्यक्ति को उनके घर के गेट पर गोली मार दी गई है। इस सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच के घायल व्यक्ति को लोक बंधु अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। घटना स्थल पर पुलिस द्वारा तत्काल फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया और लखनऊ कमिश्नरेट के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

मृतक इंस्पेक्टर के परिजनों की तहरीर पर थाना कृष्णा नगर में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। घटना के सफल अनावरण के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है क्राइम और सर्विलांश की टीम को भी लगाया गया है। जल्द से जल्द अपराधियो को पकड़ के कड़ी सजा दी जाएगी।

Rishika Kukrety

Rishika Kukrety

Next Story