लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का सत्र आज शुक्रवार, 2 फरवरी से शुरू हो रहा है। आज से आगाज होने वाले इस विधानसभा सत्र से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है। योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में प्रेसवार्ता कर अपने विचार साझा किए और सत्र में होने वाली चर्चा से संबंधित जानकारियां साझा की। उन्होंने इस विधानसभा सत्र को बेहद महत्वपूर्ण सत्र बताया है। सीएम योगी ने बताया कि इस बार का ये बजट यूपी विधानमंडल में पेश किया जाएगा होगा और वर्ष भर की आय को लेकर सदन में मुख्य रूप से चर्चा होगी।

सीएम योगी ने कहा कि "सत्र प्रारंभ होने से पहले दलीय नेताओं से संबंधित बैठक और उससे पूर्व एडवाइजरी कमेटी की बैठक संपन्न कर जो कार्ययोजनाएं तय हुई हैं उसके अनुसार सरकार ने अपनी पूरी तैयारी की है। उत्तर प्रदेश विधानमंडल 25 करोड़ जनता की आशा, आकांक्षाओं और अपेक्षाओं का एक केंद्र है।"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि जनता की हर सुख-दुःख से जुडी घटनाओं का साक्षी ये सरकार है। मुझे प्रसन्नता है कि यूपी विधानमंडल पिछले 5-6 वर्षों के अंदर लोकतंत्र के महत्वपूर्ण स्तम्भ के रूप में अपनी सकारातमक चर्चा के लिए जाना जा रहा है। सकारातमक मुद्दों पर, विकास से जुड़े मुद्दों पर हर सदस्य अपनी बात सदन में रखने के लिए उत्सुक दिखयी देता है।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर इसके लिए मैं अन्य विपक्षी मित्रों से भी इस बारे में अपील करूँगा कि जो माननीय सदस्यों की भावनाएं है। उसे दलीय सीमाओं से हटकर प्रदेश के विकास के लिए हमें सकारातमक चर्चा का केंद्र बनाने की आवश्यकता है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story