टीवी शो श्रावणी के निर्माताओं ने शो के बारे में मीडिया बातचीत की और इसकी किरदार और कहानी के बारे में बताया। निर्माता रनर रघुवीर शेखावत ने बताया कि यह शो श्रवण कुमार के चरित्र से प्रेरित है और यह आज के बच्चों में नैतिक मूल्यों का संचार करेगा। यह "मनोरंजन से परे है जो, हम आज के बच्चों के लिए मूल्य शिक्षा पर एक जोरदार संदेश देना चाहते हैं।



टीवी शो श्रावणी आठ साल की एक लड़की की प्रेरक कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके माता-पिता नेत्रहीन हैं। शेमारू पर प्रसारित होने वाले इस शो में गौरिका शर्मा, प्रीतिका चौहान, विक्की सिंह, आरती सिंह, मनमोहन सिंह और शिवानी चक्रवर्ती शामिल हैं। इसका निर्माण शो रनर रघुवीर शेखावत और दो दूनी4 के रवींद्र गौतम के साथ कथारसिस एंटरटेनमेंट के सुशांत कुमार ने किया है।


श्रावणी शो बनाने के पूरे विचार के बारे में बात करते हुए रघुवीर शेखावत बताते हैं, "यह शो रामायण के श्रवण कुमार के चरित्र से प्रेरित है, जहां गौरिका शर्मा द्वारा निभाई गई यह छोटी लड़की श्रावणी की भूमिका, जो अपने अंधे माता-पिता की देखभाल करती है| दर्शकों को बहुत सारे नाटक, मनोरंजन, ट्विस्ट और टर्न की उम्मीद करनी चाहिए, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण नैतिक मूल्य जो आज के बच्चों के पास होने चाहिए। सभी मनोरंजन से परे, हम आज के बच्चों के लिए मूल्य शिक्षा पर एक ज़ोरदार संदेश देना चाहते हैं कि उन्हें अपने माता पिता के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए।"

रवींद्र गौतम ने कहा, "हम कहानी में शुद्ध मासूमियत देख सकते हैं और बच्चों और युवाओं को उनके कर्तव्यों और अपने लोगों के प्रति प्यार की याद दिलाने की संभावना है जो उन्हें इस दुनिया में लाए हैं। और फिर, हम भाग्यशाली रहे हैं कि गौरिका को श्रावणी और आरती को चंद्रा-वैम्प का किरदार निभाने का मौका मिला।"

इसके अलावा, सुशांत कुमार इस बारे में बात करते हैं, "कहानी, और रचनाकारों ने मुझे आकर्षित किया, जब मैंने कहानी को सुना, तो यह मुझे हमारे पुराने मूल्य प्रणालियों में वापस ले गया, आज की दृष्टि के साथ, जो जादू पैदा करने में कम नहीं हैं। इसलिए मैं इसके साथ आगे बढ़ गया। खैर, शो के बारे में मैं इसे इस तरह रखूंगा, शो की सुंदरता है, आज एक श्रवण कुमार श्रवण कुमारी उर्फ ​​श्रावणी भी हो सकती है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story