बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' एक्टर आमिर खान आज यानी 14 मार्च को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। महज 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में एंट्री करने वाले आमिर खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। 'गजनी', 'लगान', 'मंगल पांडे', 'थ्री इडियट्स' जैसी दमदार फिल्में देने वाले आमिर खान ने अपनी हर फिल्म के लिए काफी मेहनत की है। आमिर खान के बारे में ऐसी कई बातें हैं जो आपने पहले नहीं सुनी होंगी

अभिनेता आमिर खान स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। आमिर खान के बारे में यह कहानी कम ही लोग जानते हैं। खिलाफत आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले मौलाना अबुल कलाम आजाद स्वतंत्र भारत के पहले शिक्षा मंत्री थे। आमिर खान मौलाना आजाद के ग्रांड नेफ्यू हैं।

अभिनेता बनने से पहले आमिर खान बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी थे। उन्होंने कई राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में भाग लिया और जीता है। आमिर खान ने राष्ट्रीय स्तर पर टेनिस भी खेला है। आमिर खान ''रूबिक्स क्यूब'' सॉल्व करने में माहिर हैं। उन्होंने लोगों के सामने रूबिक क्यूब को महज 36 सेकेंड में सॉल्व कर सबको चौंका दिया।

आमिर खान को बॉलीवुड का 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' कहा जाता है। हालांकि असल जिंदगी में वह काफी थक चुके हैं। इस बात का खुलासा खुद उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने किया है। उन्होंने कहा कि आमिर जरूरत पड़ने पर ही नहाते हैं। इस बार उन्होंने एक किस्सा भी शेयर किया। 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'गुलाम' में आमिर खान ने दमदार रोल प्ले किया था। इस फिल्म में एक फाइटिंग सीन के लिए आमिर खान ने 12 दिन तक नहाया नहीं था। फिल्म का सीन काफी बड़ा था और आमिर बार-बार मेकअप करके समय बर्बाद नहीं करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने सीन के आखिर तक नहाया नहीं और अपना मेकअप लगाए रखा था। इस सीन को शूट करने में 12 दिन लगे थे।

हिन्दुस्थान सामाचार/ लोकेश चंद्रा

Updated On 22 March 2023 12:09 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story