बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज यानी 19 मार्च अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। तनुश्री दत्ता कभी लाखों दिलों की धड़कन बनी थीं। वह एक गाने की वजह से चर्चा में आई थीं। ''आशिक बनाया आपने'' से मशहूर तनुश्री ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनकी फिल्में ज्यादा सफल नहीं रहीं, लेकिन तनुश्री अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही हैं। भारत में ''मी टू'' कैंपेन की शुरुआत करने वाली तनुश्री दत्ता हमेशा सुर्खियों में रही हैं। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास बातें-

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च 1984 को झारखंड में एक हिंदू बंगाली परिवार में हुआ था। तनुश्री पढ़ाई में काफी अच्छी थी। हालांकि, उन्होंने एक्ट्रेस बनने के अपने सपने को आगे बढ़ाने के लिए स्कूल छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने मनोरंजन की दुनिया की ओर रुख करने का फैसला किया। तनुश्री दत्ता महज 20 साल की उम्र में मिस इंडिया बन गई थीं।

तनुश्री दत्ता पहली बार फिल्म ''चॉकलेट'' में नजर आई थीं। हालांकि, यह फिल्म उन्हें ज्यादा सफलता नहीं दिला पाई। वह अपनी दूसरी फिल्म ''आशिक बनाया आपने'' से रातों-रात स्टार बन गईं। 2005 में रिलीज हुई फिल्म ''आशिक बनाया आपने'' इमरान हाशमी, सोनू सूद और तनुश्री के करियर की बड़ी हिट फिल्म रही। इसके बाद तनुश्री ''रकीब'', ''ढोल'', ''रिस्क'', ''गुड बॉय-बैड बॉय'' जैसी कुछ फिल्मों में नजर आईं। हालांकि तनुश्री ने एक ही फिल्म से खूब नाम कमाया। इसके बाद उनकी फिल्में नहीं चलीं।

इसके बाद तनुश्री दत्ता ने 2010 में मनोरंजन जगत से संन्यास लेने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने मनोरंजन की दुनिया को छोड़ दिया और लद्दाख की यात्रा की। तनुश्री कुछ समय के लिए लद्दाख में रहीं और आध्यात्मिकता में लिप्त रहीं। फिर वह अमेरिका चली गईं और एक आश्रम में रहने लगीं। इसके बाद वह भारत लौटी तो तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगाकर बॉलीवुड में मी टू कैंपेन की शुरुआत की।

हिन्दुस्थान सामाचार/लोकेश चंद्रा

Updated On 22 March 2023 12:07 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story