अंकारा, 15 मार्च (हि.स.)। तुर्किये के दो प्रांतों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि तीन स्थानों पर लापता पांच लोगों की तलाश में बचाव दल जुटे हैं। सोयलू ने कहा कि दक्षिणपूर्व प्रांत सानलिउरफा में बाढ़ से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि पड़ोसी आदियामन प्रांत में दो लोग मारे गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अदियामन में भूकंप में जीवित बचे एक परिवार के शिविर में पानी भर जाने से पीड़ित डूब गए।

पड़ोसी सानलिउरफा प्रांत के गवर्नर सालिह अहान ने बताया कि उनके क्षेत्र में बाढ़ से चार लोगों की मौत हो गई। बाद में बचावकर्मियों को सानलिउरफा में एक अपार्टमेंट के अंदर पांच सीरियाई नागरिकों के शव मिले और एक गाड़ी के अंदर दो अन्य शव बरामद किए गए। सानलिउरफा के टेलीविजन ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें बाढ़ के पानी से लबालब सडक़े और पानी में कारें बहती दिख रही हैं। साथ ही, अंडरपास से एक व्यक्ति को बचाया जा रहा है।

स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार कई लोगों को पानी से भरे शिविर से निकाला गया। इन शिविरों में भूकंप में बचे लोग शरण लिए हुए थे। मरीजों को भी अस्पताल से बाहर निकाला गया। तुर्किये की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि दोनों प्रांतों में से प्रत्येक में बचाव अभियान में एक दर्जन से अधिक गोताखोर लगे हुए हैं। पिछले महीने इन दोनों प्रांत में भूंकप से कई लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग बेघर हो गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी

Updated On 22 March 2023 12:14 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story