लाहौर, 19 मार्च (हि.स.)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जमान पार्क आवास पर 24 घंटे पहले हुई पुलिस बर्बरता को राजकीय आतंकवाद की संज्ञा देते हुए उसकी कड़ी निंदा की। यहां के प्रमुख अखबार डॉन ने अपनी वेबसाइट पर जमान पार्क पर शनिवार को हुई पूरी घटना को लेकर विस्तृत रिपोर्ट प्रसारित कर पीटीआई नेता फवाद चौधरी के हवाले से यह टिप्पणी की।

फवाद चौधरी ने आरोप लगाया है कि यह सब पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज के इशारे पर किया गया। उल्लेखनीय है कि इमरान खान के घर से इस्लामाबाद रवाना होने के बाद पुलिस के सैकड़ों जवान घुस गए थे। इमरान खान की बहन डॉ. उजमा खानम ने दावा किया है पुलिस बिना वारंट के उनके आवास पर घुसी। पुलिस ने घर पर मौजूद महिलाओं और नौकरों को परेशान किया। पुलिस ने अदालत के आदेश की धज्जियां उड़ा दीं।

इमरान खान को कल इस्लामाबाद की एक अदालत में तोशखाना मामले में पेश होना था। अदालत परिसर के बाहर हाजिरी लगाने के बाद खान को वापस जाने की अनुमति दे गई। इससे पहले अदालत परिसर के बाहर खान समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच टकराव हुआ।

पीटीआई नेताओं का दावा है कि इमरान खान के इस्लामाबाद रवाना होते ही पंजाब प्रां पुलिस के 10 हजार से अधिक जवान आवास पर घुस गए। दर्जनों समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। प्रवेश द्वार पर लगे बैरिकेड्स और टेंट उखाड़ दिए। डेरा डाले सैकड़ों समर्थकों को लाठियां बरसाकर खदेड़ दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

Updated On 22 March 2023 12:12 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story