काठमांडू, 20 मार्च (हि.स.)। नेपाल की प्रतिनिधि सभा में चौथी सबसे बड़ी राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी के अध्यक्ष रवि लामिछाने के खिलाफ पासपोर्ट विवाद में मुकदमा नहीं चलाया जाएगा। अटॉर्नी जनरल दिनमणि पोखरेल ने सोमवार को उनके खिलाफ मामला दर्ज नहीं करने का फैसला किया है।

अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने सूचित किया है कि लामिछाने के खिलाफ मामले को आगे नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। लामिछाने की पुलिस में शिकायत के बाद जांच की जा रही थी कि उन्होंने अमेरिकी नागरिक रहते हुए नेपाली नागरिकता से पासपोर्ट लिया था।

काठमांडू पुलिस ने जांच की और लोक अभियोजक कार्यालय को राय के साथ रिपोर्ट प्रस्तुत की, इसलिए मामले को आगे नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

लामिछाने के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड के नेतृत्व वाली सरकार को विश्वास मत देने का फैसला रविवार को ही किया गया था। उन्होंने पार्टी के 19 सांसदों से विश्वास मत के पक्ष में मतदान करने को कहा।

नागरिकता विवाद के कारण सुप्रीम कोर्ट ने उनकी संसद सदस्यता रद्द करने का आदेश दिया था। इसके कारण उनको सांसद पद गंवाना पड़ा। यदि उनके खिलाफ पासपोर्ट का मामला दर्ज किया गया होता तो उनके लिए आगामी चुनाव में उतरना मुश्किल होता।

हिन्दुस्थान समाचार/ दीपेश

Updated On 22 March 2023 12:11 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story