लंदन, 21 मार्च (हि.स.)। लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले से ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन गुस्से में हैं। आक्रोश प्रकट करते हुए उन्होंने लंदन पुलिस से हमलावरों को गिरफ्तार करने को कहा है।

रविवार को कुछ खालिस्तान समर्थकों ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पर हमला कर भारत के राष्ट्रीय ध्वज को उतारने की कोशिश की थी। खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करते हुए इन लोगों ने दूतावास में तोड़फोड़ भी की थी। इस दौरान भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी ने हिम्मत दिखाते हुए खालिस्तानियों का विरोध किया और खालिस्तानी झंडे को फहराने की कोशिश कर रहे युवक से खालिस्तानी झंडा लेकर फेंक दिया। घटना के बाद भारतीय उच्चायोग पर एक विशाल तिरंगा झंडा फहराया गया है।

इस घटना पर ब्रिटेन के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने खालिस्तानी समर्थकों को चेतावनी देते हुए लंदन पुलिस से इनपर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। बॉब ने कहा कि यह सिख समुदाय का एक बहुत छोटा, अति-छोटा तबका है। इस देश में सिखों का विशाल बहुमत खालिस्तानी विचारधारा को पूरी तरह से खारिज करता है और यह बात सभी लोग जानते हैं। पुलिस को स्पष्ट संदेश देते हुए उन्होंने हमलावरों को गिरफ्तार कर सबक सिखाने की बात कही है। बॉब ने कहा कि हमलावरों से उचित तरीके से निपटने की आवश्यकता है। बॉब ब्लैकमैन ने ट्वीट कर घटना की निंदा की है और भारतीय उच्चायोग को संदेश देते हुए भारतीयों के साथ होने की बात कही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव मिश्र/मुकुंद

Updated On 22 March 2023 12:11 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story