वाराणसी। श्री काशी विश्वनाथ कॅारिडोर के लोकार्पण की दूसरी वर्षगांठ पर पूरे मंदिर परिसर को भव्य तरीके से सजाया गया है। सुबह से ही विश्वनाथ धाम में कई तरह के आयोजनों हो रहे है। सुबह के वक्त वेद पारायण, हवन-पूजन व रुद्राभिषेक किया गया और भक्तों में काशीपुराधिपति का प्रसाद बंटा।

दोपहर में मैदागिन से चितरंजन पार्क तक भव्य शिव बारात की शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें भगवान के स्वरुप चंद्रयान का मॉडल अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के नव निर्माण की झांकी, नारी सशक्तिकरण बिल जैसी कई झाकियां आकर्षण का केंद्र रही।

वहीं शाम के समय पूरा कॅारिडोर 15 हजार दीपों की रोशनी से जगमग हो उठा। शहर दक्षिणी विधायक डा. नीलकंठ तिवारी, मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा समेत अन्य ने दीप जलाए। एक साथ जले दीपों की रोशनी से काशीपुराधिपति का धाम रोशनी से साराबोर हो उठा।

13 दिसंबर 2021 को पीएम मोदी ने किया था लोकार्पण

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना श्रीकाशी विश्वनाथ धाम को मूर्त रूप देने में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अहम भूमिका निभाई थी। काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के लगभग 3 हज़ार वर्ग फुट से, लगभग 5 लाख वर्ग फुट के विशाल क्षेत्र में परिवर्तित होने के बाद 13 दिसम्बर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों लोकार्पित हुई थी। आइए एक नजर डालते है लोकापर्ण की दूसरी वर्षगांठ की इन तस्वीरों पर...
























































Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story