वाराणसी। सिगरा थाने की पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। सिगरा थाने के थानाध्यक्ष राजू सिंह और सिगरा चौकी प्रभारी नगर निगम सौरभ पाण्डेय ने अपनी टीम के साथ सक्रियता दिखाते हुए लूट की 11 मोबाइल सहित दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। घटना का खुलासा सिगरा थाने पर प्रेस कान्फ्रेस कर एसीपी चेतगंज नीतू ने किया। उन्होंने बताया कि लूट के 11 मोबाइल की कीमत 1.6 लाख रुपए है। इसके अलावा भेलूपुर से चोरी की गई एक सुपर स्प्लेंडर बाइक भी बरामद हुई है। इसके अलावा लूट में इस्तेमाल होने वाली बिना नंबर प्लेट की बाइक भी बरामद हुआ है। दोनों आरोपी अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए मोबाइल की चोरी करते थे।

एसीपी चेतगंज आईपीएस नीतू ने आगे बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान योग नगर कॉलोनी सिगरा निवासी दीपक उर्फ मंगल रावत और मोतीझील सिगरा निवासी गौरव भारती के रूप में की गई है। एसीपी ने बताया कि दोनों ने केटीएम बाइक से 14 मार्च की रात साढ़े 10 बजे एजीआर मारुति शोरूम के बाहर वरुणा पुल कैंट निवासी विशाल कुमार पटेल की पत्नी मोनिका से उनकी मोबाइल छीनकर रथयात्रा की ओर भाग निकले थे। बीते 19 मार्च को को विशाल की शिकायत पर सिगरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

बताते चलें कि दोनों आरोपी पहले भी जेल जा चुके है। अभियुक्त दीपक पर एनडीपीएस सहित पांच मुकदमें है, जिसमें तीन सिगरा और दो भेलूपुर में दर्ज है। वहीं, गौरव भारती पर एक सिगरा और एक भेलूपुर में चोरी के अभियोग पंजीकृत है।

प्रभारी निरीक्षक सिगरा राजू सिंह, नगर-निगम चौकी प्रभारी सौरभ पाण्डेय, चौकी प्रभारी सोनिया रणजीत कुमार श्रीवास्तव, कांस्टेबल मृत्युंजय सिंह, अनूप कुशवाहा, चिन्ताहरण, विनोद कुमार और अजीत कुमार गौंड शामिल रहे।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story