मृतक माफिया अतीक अहमद से जुड़े लंबे समय से चल रहे ताबड़तोड़ छापेमारी में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में मृतक अतीक अहमद के शार्प शूटर अब्दुल कवी के दो भाई अब्दुल हई और अब्दुल मुगनी को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस ने कुछ दिनों पहले इन्ही घर से जिंदा बम समेत अवैध असलाह बरामद किए थे। तभी से दोनों भाई पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार चल रहे थे। पुलिस ने अपनी पैनी नजर इनकी जांच पड़ताल में लगाए रखी थी तभी अपनी सक्रियता से पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। जहां कोर्ट ने इन पर कार्यवाही करते हुए 14 दिन की हिरासत में दोनों को जेल भेज दिया है।

ये है पूरा मामला

विगत 25 जनवरी 2005 के राजू पाल हत्याकांड में शार्प शूटर अब्दुल कवी का नाम आने के बाद से पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी और जांच-पड़ताल में लगी थी। इसी दौरान सराय अकिल पुलिस को मुखबिरों से यह सूचना मिली कि अब्दुल कवी अपने गांव भखन्दा गांव में छुपा हुआ है।

सूचना मिलने के बाद तत्काल प्रभाव से कौशांबी पुलिस ने 4 मार्च 2023 अब्दुल कवी के घर छापा मारा लेकिन वह वहां से भी फरार हो गया था और पुलिस के हाथ नहीं आया। लेकिन घर की तलाशी के दौरान पुलिस को दीवारों में छुपा भारी मात्रा में विस्फोटक अवैध असलहे का जखीरा मिला था।

वहीं पुलिस ने जब अब्दुल कवी के दो भाई अब्दुल हई और अब्दुल मुगनी के घर पर भी छापामारी की तो वहां से 5 तमंचे 315 व एक तमंचा 312, 4 जिंदा कारतूस, एक चापड़, एक चाकू, 5 जिंदा बम बरामद किए गए थे। इसके बाद पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके दोनों भाइयों की तलाश जोरो में शुरू की।

बुधवार को मुखबिर की सूचना पर अब्दुल हई को फतेहपुर से और अब्दुल मुगनी को जालौन में SP जालौन के आदेश के बाद पुलिस लाइन से गिरफ्तार किया गया। दोनों को कौशांबी न्यायलय के समक्ष पेश किया। जहां से दोनों भाइयों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

बता दें कि अब्दुल हई को फतेहपुर जनपद में शिक्षक के पद पर और अब्दुल मुगनी को जालौन जनपद में सिपाही के पद पर तैनात था। अपनी सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया और जेल भेजा है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story