वाराणसी। कमिश्नरेट के लंका थाने की पुलिस ने अपनी सक्रियता के चलते एक बार फिर से जनता के बीच में अपने लोकप्रियता बनाए रखने में कामयाबी हासिल की है। लंका पुलिस ने यात्री का रुपए से भरा बैग लेकर भागने वाले ऑटो चालक को अपने गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस ने ऑटो चालक के पास से चोरी के 15 लाख 50 हज़ार रुपए भी बरामद किए हैं। बाकि का रुपया उसने खर्च कर दिया है। डीसीपी काशी जोन प्रमोद कुमार और डीसीपी क्राइम चंद्रकांत मीणा ने इस घटना का खुलासा किया। वहीं आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को डीपी काशी जॉन द्वारा 10 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी शरद सिंह चंदौली के बबुरी का निवासी है। अभियुक्त शरद को लंका पुलिस ने ट्रामा सेंटर के पीछे से गिरफ्तार किया है। इस मामले में पीड़ित ने लंका थाने में तहरीर देकर शिकायत दर्ज कराया था।

अपने शिकायर में पीड़ित ने बताया कि 3 अप्रैल को वह अपनी बहन की शादी के लिए ज़रूरी सामानों की खरीददारी के लिए एक बैग में 19 लाख रुपए नगद लेकर टेंगरा मोड से आटो पकड़कर BHU जा रहे थे। मालवीय गेट लंका पहुँचने पर आटो ड्राईवर ने उन्हें गाड़ी से उतार दिया और पैसे लेकर भाग निकला।

वहीं पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि उस दिन वह टेगरा मोड़ से मालवीय गेट थाना लंका पर आ रहा था। जिसमें एक यात्री टेंगरा मोड़ से लंका के लिए बैठे थे, जिनके पास एक बैग था। उस यात्री को उसने मालवीय गेट लंका के पास लाकर उतारा। इस दौरान यात्री का बैग ऑटो में ही छूट गया। मोटी रकम देखकर उसकी नियत ख़राब हो गई और वह ऑटो लेकर भाग निकला।

अभियुक्त ने आगे बताया कि बाद में एकान्त में जाकर देखा तो उस बैग कुल 19 लाख रुपये थे, जो पांच पांच सौ रुपये की गड्डियां थी, तब से वह आटो ट्रामा सेन्टर पीछे एक सुनसान जगह खड़ी कर दिया था और पैसों को ऑटो के सीट के नीचे छिपा दिया था। जिसमें से लगभग साढ़े तीन लाख रुपये को ऑटो ड्राईवर ने खर्च कर दिया। बताया कि उसने साढ़े तीन लाख रुपए अपने पर कुछ कर्ज में और कुछ पैसे अपने खाने पीने में खर्च कर दिया।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story