वाराणसी। मिर्जामुराद पुलिस को एक बार फिर से अवैध गांजे की तस्करी के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान एक ट्रक से लगभग 2 कुंतल अवैध गांजा बरामद किया है। गांजे के साथ ट्रक ड्राइवर को भी पुलिस ने अपने शिकंजे में ले लिया है। पुलिस ने जो गांजा बरामद किया है उसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत लगभग सवा करोड़ बताई जा रही है। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व संबंधित धाराओं में कार्यवाही कर रही है। वहीं ट्रक व गांजे को कब्जे में ले लिया है। घटना का खुलासा DCP गोमती जोन मनीष शांडिल्य ने प्रेसवार्ता करके दी।

दरअसल, पुलिस खजुरी क्षेत्र में हाईवे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को गांजा लदे एक ट्रक के आने की सूचना मिली। पुलिस ने सड़क के दोनों तरफ बैरीकेडिंग कर ट्रक समेत ड्राईवर को दबोच लिया। पुलिस के पास बरामद गांजा का वजन 2 कुंतल 44 किग्रा 880 ग्राम है। जिसका वहां इंटरनेशनल मार्केट में 1 करोड़ 22 लाख रुपए बताया जा रहा है। इसके साथ ही पकड़ा गया अभियुक्त पंकज शुक्ला उड़ीसा से ट्रक में गांजा लादकर कानपूर ले जा रहा था। तभी पुलिस ने दबोच लिया।

अभियुक्त ट्रक ड्राइवर पंकज शुक्ला उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के मवड्या माफी का रहने वाला है। पुलिस ने उसके द्वारा चलाए ट्रक को भी कब्जे में ले लिया है। मिर्जामुराद पुलिस उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट समेत विभिन्न सुसंगत धाराओं में कार्यवाही कर रही है।

DCP गोमती जोन मनीष शांडिल्य ने मिर्जामुराद पुलिस की टीम को 25 हजार रुपए ईमान के रूप में देने की घोषणा की है।

‘पुष्पा’ फिल्म की तर्ज पर किया अपराध

पूछताछ के दौरान अभियुक्त पंकज शुक्ला ने बताया कि ट्रक छत्तीसगढ़ के मणिशंकर बनिक का है। वह भी इस कारोबार में लिप्त है। गांजा की तस्करी के लिए छत्तीसगढ़ में केबिन व डाला के बीच में प्लेट लगाकर लगभग 1.5 फीट चौड़ा डाले के फर्श में केबिन के ऊंचाई तक एक बॉक्स बनवाया हुआ है। उसी बॉक्स में ट्रक मालिक द्वारा उड़ीसा से एक अज्ञात व्यापारी से कम कीमत में गांजा खरीद कर पुलिस से बचने के लिए उस बॉक्स में डालकर कानपुर के गांजा व्यापारियों को बेच दिया जाता है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story