वाराणसी। भेलूपुर थाना अंतर्गत शंकुलधारा पोखरे के पास से मिले लाखों रुपए के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बीते दिनों जहां इस लापरवाही के मामले में इंस्पेक्टर समेत 7 लोगों को सस्पेंड किया गया था। वहीं अब इस मामले में एक गिरफ़्तारी भी हुई है।

आजमगढ़ जिले के अजमतगढ़ के रहने वाले सच्चिदानंद उर्फ़ मंटू राय (37 वर्ष) को पुलिस ने वाराणसी के पुलिसलाइन से गिरफ्तार किया। मंटू राय वाराणसी के शिवपुर थाना अंतर्गत नवलपुर में रहता था। पुलिस की पूछताछ में उसने स्वयं समेत 4 और लोगों के इस घटना में शामिल होने की बात कबूली है। मंटू ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने में उसके साथ घनश्याम मिश्रा निवासी प्रयागराज, अजीत मिश्रा निवासी सारनाथ, वसीम निवासी प्रतापगढ़ व प्रदीप पाण्डेय निवासी प्रतापगढ़ शामिल रहे। उसने पुलिस को बताया कि जिस गाड़ी में रुपए बरामद हुए, वह गाड़ी उसकी पत्नी निधि राय के नाम से रजिस्टर्ड है।

इस मामले में पुलिस ने गुजरात के विक्रम सिंह की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए लापरवाही के आरोप में तत्कालीन भेलूपुर इंस्पेक्टर समेत 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। साथ ही सारनाथ के रहने वाले अजीत मिश्रा समेत 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया गया था। विक्रम सिंह ने आरोप लगाया था कि अजीत मिश्रा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक करोड़ 40 लाख रुपए लूटा। जिसके बाद पुलिस विधिक कार्यवाही में जुट गई।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story