लखनऊ। यूपी STF को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। UP आरक्षी भर्ती परीक्षा पेपर लीक कराने वाले मास्टरमाइंड को यूपी STF ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने गौतम बुद्ध नगर से गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपी का फोन भी बरामद किया है। रवि अत्रि के मोबाइल की जांच और पेपर लीक मामले पर उससे पूछताछ की जा रही है। जानाकरी के मुताबिक, आरोपी रवि अत्रि ने परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करवाकर उसे कई गैंगों को लाखों रुपये में बेचे थे।

बताते चलें कि STF की टीम टीसीआई एक्सप्रेस ट्रांसपोर्ट कंपनी अहमदाबाद में सेंध लगाकर उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा 2023 का पेपर लीक कराने वाला मुख्य षड्यंत्रकारी रवि अत्री को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त रवि अत्रि थाना जेवर जनपद गौतमबुध नगर का रहने वाला है। काफी दिनों से फरार चल रहा था और वर्त्तमान में दिल्ली में रह रहा था।


पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त रवि अत्री ने बताया कि साल 2006 में गौतमबुद्धनगर के श्रीराम इण्टर कालेज से इण्टर की परीक्षा पास करने के बाद 2007 में राजस्थान के कोटा में मेडिकल की तैयारी करने के लिये गया और वहीं पर परीक्षा माफियाओं के सम्पर्क में आ गया था। इसके बाद विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सॉल्वर बनकर बैठने लगा। साल 2012 में एचपीएमटी की परीक्षा पास करने के बाद इसका हरियाणा के कॉलेज में एडमिशन हो गया लेकिन चौथे साल की परीक्षा उसने नही दी। इसके बाद फिर साल 2012 में नीट पीजी की परीक्षा का पेपर लीक मामले में दरियागंज क्राईम ब्रान्च दिल्ली से जेल गया था। 2012 में ही एसबीआइ की परीक्षा का पेपर आउट कराने में भी वह दिल्ली से जेल गया था और फिर साल 2015 में एआईपीएमटी का पेपर लीक कराने के मामले को लेकर हरियाणा से अपने साथियों के साथ जेल गया था।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story