पैसे का लालच देकर कृत्रिम गर्भाधान के लिए महमूरगंज स्थित एक आईवीएफ सेंटर में किशोरी का एग डोनेट करा कर नि:संतान दंपती को बेचने के मामले में बृहस्पतिवार को महिला थाने की पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान बिहार के कैमूर जिला के सौंस्डीह खनेठी के मूल निवासी और शिवाजी नगर कॉलोनी महमूरगंज में रहने वाले आशीष यादव के रूप में हुई है। आशीष पर आरोप है कि जिस किशोरी का एग डोनेट कराया गया था, उसका फर्जी आधार कार्ड उसने ही बनाया था। इससे पहले इस मामले में बुधवार को एक दंपती सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।


नक्खीघाट इलाके की एक महिला ने बीते 29 अक्टूबर को महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। महिला के अनुसार, उसके मोहल्ले में रहने वाले आशीष कुमार की पत्नी सीमा देवी ने उसकी 17 वर्षीय बेटी को कृत्रिम गर्भाधान के लिए एग डोनेट करने को कहा। बदले में 30 हजार रुपये देने का लालच दिया। इसके बाद उसकी बेटी की मांग में सिंदूर लगाकर और मंगलसूत्र पहनाकर उसे महमूरगंज क्षेत्र स्थित एक आईवीएफ सेंटर ले जाया गया। वहां फर्जी आधार कार्ड दिखाकर उसका एग डोनेट कराया गया। इसके लिए उसे 11600 रुपये दिए गए। मुकदमा दर्ज कर महिला थाना प्रभारी निकिता सिंह ने सीमा देवी व आशीष और खोजवा की अनीता देवी व तुलसीपुर में रहने वाले अनमोल जायसवाल को गिरफ्तार किया। पूछताछ में सामने आई जानकारी के आधार पर आशीष यादव गिरफ्तार किया गया।

सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि पुलिस की ओर से जो जानकारी मांगी जाएगी, वह उन्हें मुहैया कराई जाएगी। इसके साथ ही शहर में संचालित होने वाले सभी आईवीएफ सेंटर के पंजीकरण संबंधी फाइल की नए सिरे से जांच कराई जाएगी। औचक निरीक्षण कर यह भी देखा जाएगा कि कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं हो रही है।

Updated On 17 Nov 2023 3:23 PM GMT
Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story