प्रयागराज। अवैध तस्करी और चोरी के खिलाफ प्रयागराज रेलवे पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने चोरी के मामले में 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जो कि चलती ट्रेन और स्टेशन से लोगों को अपना निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

जानकारी के मुताबिक, ट्रेनों में आए दिन रेलवे पुलिस को चोरी की शिकायतें मिल रही थीं। जिसके रोकथाम के लिए पुलिस लगातार अभियं चला रही थी। इसी बीच रेलवे पुलिस को सूचना मिली कि बहराईच जिले के शातिर चोरों की गैंग ट्रेन से फाफामऊ की ओर पहुंच रही है। पुलिस ने सूचना के आधार पर सक्रियता दिखाते हुए शातिर चोरों के गैंग को रंगे हाथों चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया। इन चारों के पास से भारी मात्रा में एंड्राइड मोबाइल फ़ोन, सिम कार्ड (चालू हालत में), लाखों के गहने, और 21,000/- रुपए नगद प्राप्त हुए हैं। पकडे गए सामान की कीमत लगभग ढाई लाख से 3 लाख के आस पास बताई जा रही है। चारों अभियुक्तों के खिलाफ बहराईच और प्रयागराज के थानों में विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं।

पकड़े गये चारों अभियुक्त ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को चिन्हित कर उनके चारों तरफ घेरा बनाकर बैठते थे। उसके बाद किसी न किसी बहाने यात्रियों के सामानों को टटोलते थे और कीमती सामान देखते ही उड़ा लेते थे। चोरी किए गए सामानों को वे बाहर कम दामों में बेच देते थे। जिसके बाद अपने शौक पूरे करते थे।

पकड़े गए अभियुक्त

विनोद कुमार चौहान (49 वर्ष)

कुंवारे चौहान (41 वर्ष)

इंदल चौहान (37 वर्ष)

महेश चौहान (22 वर्ष)

शातिर चोरों को गिरफ्तार करने वाली टीम

उ० नि० राजबीर सिंह यादव, चौकी प्रभारी फाफामऊ, थाना जीआरपी प्रयागराज

उ० नि० मो० गुलाम खां, थाना जीआरपी प्रयागराज

सहा० उ० नि० संजय कुमार राय- आरपीएफ पोस्ट प्रयागराज

हे० का० रवीशचन्द्र यादव - थाना जीआरपी प्रयागराज

हे० का० बृजेंद्र यादव - थाना जीआरपी प्रयागराज

का० राहुल कुमार वर्मा – थाना जीआरपी प्रयागराज

का० राहुल कुमार वर्मा – चौकी जीआरपी फाफामऊ थाना जीआरपी प्रयागराज

का० धर्मेन्द्र कुमार - जीआरपीएफ पोस्ट प्रयागराज

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story