उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक दर्दनाक और हैरान करने वाली खबर आई है। बांदा जिले की रहने वाली एक हाईस्कूल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली और मौत को गले लगा लिया, उसका कारण यह था कि छात्रा काफी दिनों से शोहदे की धमकियों से परेशान परेशान चल रही थी और कोई रास्ता ना समझ आने पर उसने ये कदम उठाया। पुलिस को छानबीन में छात्रा के शव के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें छात्रा ने अपना पूरा दर्द बयाकर लिखा है। छात्र ने सुसाइड नोट में शोहदे के धमकाने की बात लिखी है।

पुलिस को छात्रा के शव के पास से मिले सुसाइड नोट में उसने लिखा कि पापा, जिसने मुझे मरने के लिए मजबूर किया, उसे मौत से कम सजा न दिलाना।

बता दें कि बिसंडा थाना क्षेत्र के एक गांव की 17 वर्षीय छात्रा ने मंगलवार को घर में बल्ली से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली तो परिजनों को शंका हुई तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया, अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो खपरैल तोड़कर ताऊ ने कमरे के अंदर झांका तो उसका शव फंदे से लटक रहा था।

छात्रा के पिता ने बताया कि सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि गांव का लड़का उसे धमकाता था। छात्रा की मौत से मां व छोटी बहनें बदहवास हैं। आरोपी भी छात्रा के ही गांव का है, लिहाजा मौके पर पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

इस घटना को लेकर बिसंडा थाना इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि प्रथम दृष्टया खुदकुशी है। घटना के बाद ही आरोपी के घर पर पुलिस ने दबिश दी , लेकिन न तो वह मिला और न ही कोई घरवाला। उसके नाते-रिश्तेदारों व साथियों का पता किया जा रहा है, ताकि उसे जल्द पकड़ा जा सके। इसके अलावा छात्रा के मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकाली जा रही है।

सुसाइड नोट में छात्रा ने बताया कि गांव के लड़के ने उसे जबरन फोन दिया और कहता था कि मुझसे बात करो। यदि बात नहीं करोगी तो तुम्हें बदनाम कर दूंगा।

छात्रा के परिजनों ने बताया कि चार माह पहले बेटी ने आलोक की हरकतें बताई थीं। तब उसके घर उलाहना देने भी गए थे, लेकिन आरोपी हरकतों से बाज नहीं आया और आखिर में बेटी को जान देने पर मजबूर होना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि उसी वक्त पुलिस से शिकायत की गई होती तो शायद बिटिया जीवित होती।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story