उधमपुर/चिनैनी, 13 मार्च (हि.स.)। चिनैनी में इन दिनों जेब कटने की वारदातें बढ़ गई हैं तथा आए दिन दूरदराज क्षेत्रों से बैंक से पैसे निकालने आए ग्रामीणों को जेब कतरे अपना शिकार बना रहे हैं जबकि पुलिस के हाथ अभी तक पूरी तरह से खाली हैं। जिससे लोगों में इनको लेकर पुलिस प्रशासन के प्रति काफी रोष बढ़ गया है। उन्होंने इसको लेकर नारेबाजी भी की।

जानकारी अनुसार सोमवार को चिनैनी में बैंक से पैसे निकालने वाले दो लोगों को जेब कतरों ने अपना निशाना बनाते हुए उनसे 42 हजार रूपए लेकर फरार हो गए।

जानकारी अनुसार किशो राम नामक व्यक्ति ने बैंक से 10 हजार रूपए निकाले जबकि उसके पास करीब 8 हजार रूपए और पड़े हुए थे। पैसे निकालने के उपरांत जब वह चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे तो दो अन्य युवक भी उनके साथ बैठकर चाय पीने लगे। वहीं उसके उपरांत जब किशो राम किराने की दुकान पर सामान लेने गए तथा जेब से पैसे निकालने लगे तो क्या देखते हैं उनकी जेब ही काट दी गई तथा 18 हजार रूपए गायब थे। वहीं इसके उपरांत उन्होंने इसकी सूचना पुलिस थाना चिनैनी में दी तथा पुलिस ने उस समय कर्मियों की कमी होने से मौके पर जाने में असमर्थता जताई, जिससे लोगों में रोष देखने को मिला।

वहीं एक अन्य व्यक्ति बाबू राम भी बैंक में पैसे निकालने आया था तथा उसने बैंक से 25000 हजार रूपए निकाले। वहीं उसके उपरांत उसने अपनी शेब करवाई तथा वहां पर एक हजार रूपए निकाले थे जबकि उसके उपरांत जब उन्होंने अपनी जेब को टटोला तो पाया कि उनके 24 हजार रूपये गायब थे तथा जेब कटी हुई थी।

वहीं कुछ समय उपरांत पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा उन्होंने सीसीटीबी को खंगाला तथा बैंक कर्मियों व शिकार बने लोगों से इसकी जानकारी हासिल की।

वहीं इन दोनों घटनाओं को लेकर चिनैनी वासियों में काफी रोष देखने को मिला। उनका कहना था कि समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो उसी समय आरोपी दबोचे जा सकते थे। वहीं उन्होंने रोष भरे शब्दों में पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द आरोपियों को नहीं पकड़ा गया तो वह राजमार्ग बंद करने को मजबूर हो जाएंगे।

गौर रहे कि कुछ माह पहले भी इसी तरह से एक ग्रामीण को जेब कतरों ने अपना शिकार बनाया था तथा उसके पैसे लेकर फरार हो गए थे जबकि अभी तक उक्त घटना में शामिल आरोपी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/बलवान

Updated On 22 March 2023 12:05 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story