-सेंट्रल व स्टेट एजेंसी की जांच में आई तेजी

-शूटर का घर हो चुका जमीदोज-भाई कादिर गिरफ्तार

-तस्वीर सहित पोस्टर लगा पुलिस ने मांगी आम लोगों की मदद

कौशांबी, 13 मार्च (हि.स.)। जिला पुलिस अब शूटर अब्दुल कवी की गिरफ्तारी को लेकर संजीदा हो गई है। राजूपाल हत्याकांड के बाद से शूटर अब्दुल कवी की गिरफ्तारी पर चुप्पी साधने वाली सराय अकिल थाना पुलिस ने उमेश पाल की हत्या होने के बाद शूटर कवि का 50 हज़ार रुपये के इनाम वाला पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर में आम आदमी से गिरफ्तारी में मदद की गुहार लगाईं गई है।

सराय अकिल थाना क्षेत्र भखंदा गांव निवासी अब्दुल गनी का बेटा अब्दुल कवि माफ़िया अतीक अहमद गैंग का शूटर बन गया। उसकी और अशरफ की नजदीकियों के चलते उसे गैंग में खासा रुतबा हासिल था। यही वजह है कि 25 जनवरी को धूमनगंज के सुलेम सराय में हुए पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड में उसे शामिल किया गया था। राजू पाल हत्याकांड में दर्ज हुई एफआईआर में अब्दुल कवि का नाम सामने आया था।

राजूपाल हत्याकांड को 18 साल बीत चुके हैं। हत्याकांड का मुख्य आरोपी अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया, जबकि शूटर अब्दुल कवि पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। वह प्रयागराज कौशांबी पुलिस के लिए हमेशा चुनौती बना रहा।

राजूपाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल व दो पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के बाद यूपी पुलिस ने माफिया के खिलाफ अभियान छेड़ा। इसमें न सिर्फ IS-227 अतीक गैंग के गुर्गों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हुई बल्कि अब तक माफिया के करीबियों के करोड़ों के आलीशान घर जमीदोज किये गए। दो बदमाश एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं।

सराय अकिल पुलिस ने भखंदा निवासी शूटर अब्दुल कवि के करीबियों पर बुलडोजर की कार्रवाई की। कार्रवाई में दीवार से अवैध असलहे व बम का जखीरा मिला। घर के सदस्यों सहित 11 लोगों पर आर्म्स एक्ट एवं विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी। शूटर कवि की गिरफ्तारी करने को पुलिस ने परिवार पर खासा दबाव बनाया है। इसी बीच सीबीआई अफसरों ने शूटर के घर को कुर्क कर दिया। सोमवार को ताज़ा कार्रवाई में शूटर की तस्वीर इनाम की राशि के साथ थाना क्षेत्र के हर गली-गांव मोहल्ले शहर में चस्पा किया है।

एएसपी समर बहादुर ने बताया कि राजू पाल हत्याकांड में शामिल इनामिया बदमाश अब्दुल कवि का पोस्टर जारी किया गया है। इसे चस्पा कर आम आदमी से उसकी गिरफ्तारी में मदद मांगी गई है। पुलिस की टीम गिरफ्तारी की कोशिश में है। जल्द कामयाबी मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजय कुमार

Updated On 22 March 2023 12:06 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story