मोतिहारी,13 मार्च(हि.स.)।जिले के बंजरिया थाना क्षेत्र में एक विवाहिता पर उसकी सास ने ऐसी क्रुरता बरती है कि जिसे देख और सुनकर रोगटे खड़े हो जा रहे है।मामला सिंघिया गांव की है।जहां सास ने पहले बहू का हाथ-पैर बांधा फिर बंधक बनाकर मारपीट करते हुए उसके शरीर पर गर्म पानी डालकर जला दिया। फिर उसके दो बच्चों को लेकर फरार हो गई है।

इस समय आठ माह के दूधमूंहे बच्ची के साथ मोतिहारी सदर अस्पताल में इलाजरत महिला 32 वर्षीय आरती कुमारी ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि मेरा मैके हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मुरारपुर के समीप हरपुर में है,मेरी शादी सिंघिया गांव के राजकुमार महतो से पांच वर्ष हुई है।शादी के बाद से ही हमारी सास हम पर जुल्म ढा रही है।मेरे पति,देवर मेरे ससुर और मेरी सास पंजाब रहते है।मैं अपनी देवरानी और 4 वर्षीय पुत्री रीया,3 वर्षीय पुत्र रिषभ तथा 10 माह की दुधमुंही बच्ची के साथ सिंघिया अपने ससुराल मे रहती हूं।

पिछले दिन मेरी सास शोभा देवी पंजाब से सिंघिया पहुंची और आते ही मुझे मायके वालों से पांच हजार रुपये मंगाने को कहने लगी।मैने जब मना करते हुए कहा कि पहले ही बीस हजार आपको मेरे मायके वालों ने दिया है,अब मैं नही कहूंगी इतना सुनते ही मेरी सास ने रस्सी से मेरा हाथ बांध दिया।फिर गर्म पानी डाल कर मेरे शरीर के आधे हिस्से को जला दिया।फिर डंडा का भय दिखाकर उसे तेज आवाज में रोने से भी रोकी रही।लेकिन बात अगल बगल तक पहुंची तो डर के मारे मेरे दो बच्चे को लेकर सास भाग गयी।

पीड़ा से रोते हुए आरती ने बताया कि मेरी देवरानी ने मुझे बंधन मुक्त करते हुए मायके वाले को सूचित किया तो मेरा इलाज चल रहा है।इस घटना के बाद बंजरिया पुलिस आरती के आवेदन पर तक प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।वही अधजले हालात में इलाजरत आरती अपने बच्चों से जुदा होने पीड़ा झेलते हुए अपने भाग्य को कोस रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

Updated On 22 March 2023 12:05 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story