उदयपुर, 13 मार्च (हि.स.)। वरिष्ठ शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपित भूपेन्द्र सारण को 40 लाख रुपये में पेपर बेचने वाले अनिल उर्फ शेरसिंह मीणा के दोस्त रामगोपाल मीणा (35) को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपित को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिए हैं।

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपित रामगोपाल मीणा प्रोपर्टी का काम करता है और शेरसिंह के साथ भी मिलकर यह कार्य करता था। दोनों में कई साल से गहरी दोस्ती है। पेपर लीक से जुड़ी हर जानकारी रामगोपाल मीणा को पहले से होती थी और यह उसमें पूरी तरह सहयोग करता था। पुलिस ने बताया कि शेरसिंह का पूरा बिजनेस और उसके खाते रामगोपाल ही देखता था। पुलिस यह भी संभावना जता रही है कि सीनियर टीचर भर्ती से पहले भी इन्होंने अन्य सरकारी भर्तियों के पेपर लीक करवाए हैं।

गौरतलब है कि रविवार रात को उदयपुर पुलिस ने रामगोपाल को जयपुर से गिरफ्तार किया था। उससे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

पेपर लीक मामले के आरोपित सुरेश ढाका पुत्र मांगीलाल ढाका निवासी जालोर की तरफ से अग्रिम जमानत याचिका लगाई गई। इस पर सुनवाई मंगलवार को होगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने ढाका पर एक लाख रुपये का और उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। पेपर लीक में सहयोग करने वाले पूर्व में गिरफ्तार लूणाराम सारण निवासी सांचोर की भी जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

इधर, पेपर लीक मामले में भूपेन्द्र सारण के सहयोगी माने जाने वाले राजीव उपाध्याय की सोमवार को जमानत याचिका खारीज कर दी गई। कोर्ट ने इसका आधार यह माना कि राजीव द्वारा पेपर सॉल्व कराने के लिए जैन तीर्थ के पास पदमपुरा स्थित ग्रीन फील्ड रिजॉर्ट में हॉल बुक कराया गया था। इस हॉल को गोपाल सारण और ओमप्रकाश के हवाले किया था। कोर्ट ने माना कि राजीव उपाध्याय को पेपर लीक की पूरी जानकारी थी और वह भूपेन्द्र सारण का बिजनेस पार्टनर भी है।

पुलिस ने पेपर लीक के मामले के मास्टर माइंड भूपेन्द्र सारण को प्रोडक्शन वारंट पर वापस गिरफ्तार किया गया। इस बार सारण को बेकरिया थाने में दर्ज मामले को लेकर पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है। सारण को पुलिस मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी। उसे 9 मार्च को ही कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा था।

अब पुलिस का अगला टारगेट शेरसिंह की गिरफ्तारी है जिससे कई बड़े राज इस मामले में खुलने की उम्मीद है। पुलिस अनिल उर्फ शेरसिंह को तलाशने के लिए जयपुर, बाड़मेर, जालोर आदि जगहों पर लगातार दबिश दे रही है। इसी दबिश के दौरान ही पुलिस ने रामगोपाल को पकड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता कौशल/संदीप

Updated On 22 March 2023 12:05 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story