जयपुर, 14 मार्च (हि.स.)। राज्य के प्रमुख राजनेता के विरुद्ध सोशल मीडिया पर अशोभनीय, अपमानजनक एवं अभद्र शब्दों के लोकगीतों का प्रसारण करने पर दौसा पुलिस द्वारा एक यूटयूबर समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से दो आरोपितों को जयपुर पुलिस कमिश्नरेट को सौंपा गया है। इसके अलावा सवाई माधोपुर पुलिस द्वारा भी एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया गया है।

गाैरतलब है कि गत दो दिन पहले राज्य के प्रमुख राजनेता के खिलाफ अभद्र एवं आपत्तिजनक भाषा में टिप्पणी करते हुए लोकगीत का यूट्यूब पर प्रसारण हुआ। इस लोकगीत को डाउनलोड कर अन्य सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। इस संबंध में जयपुर के सोडाला थाने , दौसा के नांगल राजावतान और सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा थाने में अलग अलग तीन मुकदमे दर्ज किए गए। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मुख्यालय द्वारा तुरंत कार्रवाई के लिए तीनों जिला एसपी को निर्देश दिए गए। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में यूट्यूबर विक्रम मीणा निवासी छारेडा जिला दौसा, विश्राम मीणा निवासी भांडारेज जिला दौसा, चरत लाल मीणा निवासी दौसा, दिलखुश मीणा (23) और विश्राम मीणा (30) निवासी झूपड़िया थाना नांगल राजावतान जिला दौसा तथा मनराज उर्फ प्रह्लाद मीणा निवासी सवाई माधोपुर को गिरफ्तार किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर जयपुर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि सोडाला थाने में दर्ज प्रकरण में आरोपित चरत लाल मीणा निवासी दौसा को हिरासत में लिया गया है। दौसा एसपी संजीव नैन ने बताया कि यूट्यूब वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में रविवार को विश्राम मीणा निवासी भांडारेज और नांगल राजावतान निवासी दिलखुश मीणा और विश्राम मीणा को धारा 151 सीआरपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया। साथ ही यूट्यूबर विक्रम मीणा निवासी छारेड़ा को सोमवार को गिरफ्तार किया।

सवाईमाधोपुर एसपी हर्षवर्द्धन अग्रवाला ने बताया कि चौथ का बरवाड़ा थाना पुलिस की टीम ने इस मामले में यूट्यूबर मनराज उर्फ प्रहलाद मीणा को गिरफ्तार किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

Updated On 22 March 2023 12:04 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story