- रेलवे चिकित्सक ने घायल यात्री को ट्रामा सेंटर किया रेफर

मीरजापुर, 14 मार्च (हि.स.)। गोंदिया से बरौनी जंक्शन जाने वाली गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस 15232 ट्रेन पर चढ़ते समय मंगलवार को यात्री का पैर फिसल गया और उसके दोनों पैर चपेट में आकर क्षत-विक्षत गए। जानकारी पर आरपीएफ, जीआरपी व रेलकर्मी संग रेलवे डाॅक्टर पहुंचे और उपचार किया गया। इस घटना की सूचना मोबाइल से अपने परिवार को पीड़ित ने खुद दी।

जौनपुर के मड़ियाहू क्षेत्र के रसूलपुर गांव निवासी मनोज कुमार (38) अपने परिवार और गांव के लोगों के साथ मैहर धाम दर्शन करने के लिए गया था। गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच में सवार होकर सभी वापस वाराणसी जा रहे थे। मीरजापुर स्टेशन के प्लेटफार्म दो पर सोमवार की रात में जब ट्रेन रूकी तो मनोज पानी लेने के लिए कोच से नीचे उतरा। इसी बीच ट्रेन चलने लगी तो वह दौड़कर उस पर चढ़ने का प्रयास किया, लेकिन पैर फिसलने के कारण वह प्लेटफार्म पर गिर गया और दोनों पैर प्लेटफार्म के नीचे जाने से शरीर से अलग होकर क्षत-विक्षत हो गए। जानकारी होते ही अफरा-तफरी मच गई। हालांकि ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गई और परिवार व गांव के लोगों को जानकारी नहीं हो सकी। इस जानकारी पर आरपीएफ, जीआरपी व रेलकर्मी संग रेलवे डा. वीके सिंह की टीम पहुंची और घायल यात्री का प्राथमिक उपचार करने के बाद मंडलीय अस्पताल परिसर में स्थित ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। इस दौरान घायल यात्री ने खुद ही हिम्मत कर अपने परिवार के लोगों को मोबाइल से हादसे की जानकारी दी और चुनार में ट्रेन रोककर सभी उतर गए।

इस संबंध में जीआरपी एसआई विनोद सरोज ने मंगलवार को बताया कि घायल यात्री को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर

Updated On 22 March 2023 12:03 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story