पीड़िता ने जान का खतरा बता पुलिस को दी तहरीर

हमीरपुर, 14 मार्च (हि.स.)। सुमेरपुर कस्बे के इमिलिया थोक निवासी एक विवाहिता का आरोप है कि उसके पति ने दहेज की मांग पूरी न होने पर गुजरात के वडोदरा शहर ले जाकर उसके 6 माह के दुधमुंहे बच्चे को मौत के घाट उतार दिया। उसे भी जान से मारने का प्रयास किया। मंगलवार को पीड़िता ने जान का खतरा बताकर पति, सास, ननदों, ननदोई व देवर के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष ने मामले की जांच फैक्टरी एरिया पुलिस चौकी इंचार्ज को सौंपी है।

कस्बे के इमिलिया थोक निवासी महेंद्र कुमार वर्मा की पुत्री अंजली वर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में अवगत कराया है कि उसका विवाह 28 दिसंबर 2021 को जालौन जनपद के खुटमली गांव निवासी संदीप के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही पति संदीप, सास सुखबाई, ननद राजकुमारी, रोशनी, साधना, देवर अंकुर,ननदोई प्रशांत दहेज में बाइक, सोने की चेन तथा दो लाख नगदी की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे।

पीड़िता ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व उसका पति उसे गुजरात के वडोदरा शहर ले गया और वहां पहुंचने के बाद 25 फरवरी को उसको तथा उसके 6 माह के पुत्र साकेत जमकर पीटा। जिससे उसके पुत्र साकेत की मौत हो गई। जिसको पति ने बड़ोदरा के नागरवाड़ा श्मशान घाट में दफना दिया। इस घटना के बाद उसने परिजनों को सूचित कर जान बचाने की गुहार लगाई। परिजन बड़ोदरा पहुंचकर उसे पति के चुंगल से मुक्त कराया और अपने साथ कस्बा लेकर आए।

पीड़िता ने मंगलवार को पति, देवर,ननदों एवं ननदोई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष रामआसरे सरोज ने मामले की जांच फैक्टरी एरिया पुलिस चौकी इंचार्ज राहुल मिश्रा को सौंपी है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज

Updated On 22 March 2023 12:03 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story