कानपुर, 14 मार्च (हि.स.)। चकेरी थाना क्षेत्र के लाल बंगला मोहल्ले में हिस्ट्रीशीटर राजा बाबू सोनकर एवं उसके परिवार वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को मृतका के मायके वालों ने हंगामा करने के साथ ही चक्का जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी मामले को शांत कराया।

चकेरी थाना प्रभारी रत्नेश सिंह ने बताया कि लाल बंगला के कालीबाड़ी निवासी राजा बाबू सोनकर की पत्नी श्वेता 23 वर्ष का रविवार को फांसी के फंदे पर शव पाया गया था। उसके बाद से राजाबाबू सोनकर एवं उसके परिवार के लोग फरार है। मायके वालों की तहरीर पर इस सम्बंध में मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। आज आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर श्वेता के मायके वालों ने आरोपित के मौसी के घर पर हंगामा किया और सड़क जाम कर दिया था। हालांकि उन्हें समझा बुझाकर शांत करा दिया गया है।

गौरतलब है कि लाल बंगला के कालीबाड़ी निवासी राजा बाबू सोनकर चकेरी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। हिस्ट्रीशीटर ने पड़ोस में रहने वाले राजेश सोनकर की बेटी श्वेता (23) से आठ जून 2022 को प्रेम विवाह किया था। श्वेता के भाई विनय ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर ने बहन को प्रेम जाल में फंसा लिया और परिजनों को धमकी देकर जबरन विवाह किया था। शादी के बाद वह ब्रेजा कार की मांग करने लगा था। मांग पूरी न होने पर होली पर बहन को घर नहीं भेजा था। जिद करने पर उसके साथ मारपीट की। आरोप है कि रविवार को हिस्ट्रीशीटर समेत परिवार वालों ने श्वेता के साथ मारपीट की। विरोध करने पर शव कमरे के अंदर पंखे पर दुपट्टे के सहारे फंदे पर लटकाकर भाग गए।

थाना प्रभारी रत्नेश सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही। जल्द ही गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर

Updated On 22 March 2023 12:03 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story