जोधपुर/जयपुर, 13 मार्च (हि.स.)। राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो की ऑन-ग्राउंड तैयारियों का जायजा लेने के लिए संचालन समिति ने सोमवार को बोरोनाड़ा के ट्रेड फेसिलिटेशन सेन्टर (टीएफसी) में विजिट की एवं समीक्षा बैठक की।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग एवं वाणिज्य) वीनू गुप्ता, उद्योग एवं वाणिज्य आयुक्त महेंद्र कुमार पारख, रीको के स्वतंत्र निदेशक सुनील परिहार एवं जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने टीएफसी ग्राउंड में लगाये जा रहे डोम स्ट्रक्चर का गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने एक्सपो में आने वाले एग्जीबिटर्स और खरीदारों की सहूलियत से संबंधित मीटिंग एरिया, सुरक्षा प्रबंधों, फायर एग्जिट, विभिन्न सुविधाओं आदि के बारे में समुचित दिशा-निर्देश दिये।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती गुप्ता ने कहा कि राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (आरईपीसी) द्वारा आयोजित होने वाला राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो जोधपुर को विश्व मानचित्र पर विशेष रूप से पहचान दिलायेगा। उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि एक्सपो में शामिल होने के लिए देश-विदेश से खरीदार एवं एग्जीबिटर्स का रुझान बेहद उत्साहवर्धक है। उन्होंने बोरानाड़ा तक रोड, ब्रांडिंग के लिए होर्डिंग्स, डीपीएस सर्किल, रीको इंडस्ट्रीज एरिया संबंधित कार्यों को तय समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने उद्योगों से जुड़े लोगों से कहा कि इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लें, ताकि ऐसा आयोजन जोधपुर में लगातार किया जा सके।

इस अवसर पर उद्योग एवं वाणिज्य आयुक्त महेंद्र कुमार पारख ने कहा कि राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो को सभी के सहयोग से सफल बनाना है। उन्होंने बताया कि एक्सपो में स्टॉल्स की बुकिंग हो चुकी है। उन्होंने बताया कि एक्सपो में बड़ी संख्या में भारत भर से खरीदार हाउस भाग ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त अनेक देशों से आयातक एक्सपो में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। राजस्थान फाउंडेशन से भी सहयोग लिया गया है।

रीको के स्वतंत्र निदेशक सुनील परिहार ने बताया कि जोधपुर की अपणायत के अनुरूप खरीदार और एक्जीबिटर का स्वागत सत्कार किया जाएगा। उन्होंने जोधपुर के उद्योगपतियों से एक्सपो को सफल बनाने के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा।

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता बताया कि एक्सपो में विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर अलग-अलग प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। साथ ही एयरपोर्ट से लेकर बोरानाड़ा तक ब्रांडिंग फ्लेक्स एवं चौराहों की सजावट का कार्य जन सहभागिता के माध्यम से किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता कौशल

Updated On 22 March 2023 12:01 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story