- ईडी ने आज केसीआर की बेटी कविता से दस घंटे तक पूछताछ की

नई दिल्ली, 20 मार्च (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता से दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में 10 घंटे तक पूछताछ की। केंद्रीय जांच एजेंसी तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी के. कविता से मंगलवार को फिर पूछताछ करेगी।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को दी जानकारी में बताया कि ईडी ने बीआरएस एमएलसी के. कविता को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में तीसरे दिन की पूछताछ के लिए मंगलवार सुबह 11 बजे फिर बुलाया है। बीआरएस नेता के. कविता पूछताछ के बाद ईडी के दफ्तर से निकल गई हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने आज उनसे करीब 10 घंटे तक पूछताछ की।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने इस मामले में अमित अरोड़ा से भी पूछताछ की है। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले जुड़े आरोपितों के बयान के आधार पर के. कविता से पूछताछ हुई है। ईडी ने इस मामले में उनसे पूछताछ करने के लिए पिछले हफ्ते समन जारी कर 20 मार्च को उपस्थित होने को कहा था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने के. कविता की याचिका के विरोध में उच्चतम न्यायालय में एक कैविएट भी दायर की है। के. कविता ने अपनी याचिका में दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट के. कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई होनी है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीआरएस नेता के. कविता से पिछली बार करीब 09 घंटे तक पूछताछ की थी। जांच एजेंसी ने इस दौरान उनका सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से कराया, जिसने दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व किया था। इस समूह पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये की घूस देने का आरोप है। पिल्लई ने कथित तौर पर जांच एजेंसी को बताया है कि वह कविता का सहयोगी था। वहीं, ईडी ने बीआरएस एमएलसी के पूर्व ऑडिटर और साउथ ग्रुप के सदस्य बुच्ची बाबू का बयान भी दर्ज किया था। इस मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / प्रजेश शंकर

Updated On 22 March 2023 11:59 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story