नई दिल्ली, 21 मार्च (हि.स.)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी के. कविता दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में तीसरे दौर की पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय से रवाना हुईं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को भी उनसे 10 घंटे तक पूछताछ की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष आज पूछताछ के लिए पेश हुईं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक दिन पहले दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में उनसे दूसरी बार 10 घंटे तक पूछताछ की थी।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले से जुड़े आरोपितों के बयान के आधार पर के. कविता से पूछताछ की है। ईडी ने पिछले हफ्ते के. कविता की याचिका के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट भी दायर की है। के. कविता ने अपनी याचिका में दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट के. कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई होनी है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीआरएस नेता के. कविता से इससे पहले करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी। इस मामले में जांच एजेंसी को पिल्लई ने कथित तौर पर बताया है कि वह कविता का सहयोगी था। वहीं, ईडी ने बीआरएस एमएलसी के पूर्व ऑडिटर और साउथ ग्रुप के सदस्य बुच्ची बाबू का बयान भी दर्ज किया है। इस मामले में दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / प्रजेश शंकर

Updated On 22 March 2023 11:58 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story