नई दिल्ली, 13 मार्च (हि.स.)। कंज्यूमर ड्यूरेबल मार्केटप्लेस आरजू घरेलू उपकरणों की स्मार्ट रेंज जल्द ही बाजार में लॉन्च करने वाली है। कंपनी की योजना अगली पीढ़ी उत्पादों को बेहतर गुणवत्ता और नए डिजाइन के साथ लाने की है। आरजू ने नए व्यावसायिक प्रस्ताव के लिए इलेक्ट्रॉनिक निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों डिक्सन और एम्बर ग्रुप सहित अन्य के साथ साझेदारी की है।

देश में करीब 40 हजार से ज्यादा खुदरा स्टोरों तक वितरण की पहुंच और उपभोक्ता की गहरी समझ के साथ कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स खुदरा पारिस्थितिकी तंत्र में कंपनी मजबूत स्थिति में है। इसके साथ ही आरजू टियर 1, 2 और 3 शहरों में ग्राहकों के लिए स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरणों जैसे अभिनव उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करने की योजना बना रही है। आरजू का उद्देश्य नई उत्पाद श्रृंखलाओं के साथ उपभोक्ताओं तक किफायती दर में पहुंचाना है।

आरजू के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) खुशनुद खान ने कहा कि कंज्यूमर ड्यूरेबल्स दहाई अंकों के सीएजीआर के साथ आगे बढ़ रहा है, लेकिन इसकी मौजूदा घरेलू पैठ किसी भी विकासशील अर्थव्यवस्था की तुलना में बहुत कम है। इस मामले में सबसे बड़ी बाधा बेहतर गुणवत्ता के साथ किफायती नहीं होना है। हमारी उत्पाद सोच इन्हीं मुख्य समस्याओं को संबोधित करती है और हम डिक्सन, एम्बर ग्रुप और अन्य जैसे अग्रणी निर्माताओं के साथ साझेदारी करके खुश हैं।

डिक्सन टेक्नोलॉजिज (इंडिया) लिमिटेड के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अतुल बी. लाल ने बताया कि हम आरजू ग्रुप के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, जो हमारी अत्याधुनिक तकनीक और ओडीएम विशेषज्ञता को उपभोक्ताओं के करीब ले जाएगा। आरजू की सभी माध्यमों में वितरण क्षमताओं के साथ मैन्युफैक्चरिंग में हमारी विशेषज्ञता अजेय स्थिति को तैयार करेगी। हम एक सफल साझेदारी और पूरे भारत में ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को वितरित करने के लिए तत्पर हैं।

आरजू बेंगलुरु आधारित रिटेल टेक प्लेटफॉर्म है, जो ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं को 20 हजार से अधिक उत्पादों, प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण और कार्यशील पूंजी के साथ-साथ त्वरित वितरण समाधान तक पहुंच मुहैया करा रहा है। इसके साथ ही आरजू का प्रयास असंगठित इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल क्षेत्र के व्यवसायों को ऊपर उठाना है, ताकि वे अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकें।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

Updated On 22 March 2023 12:02 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story