नई दिल्ली, 14 मार्च (हि.स.)। सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने तबलेश पांडेय को अपना प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया है। पांडेय, वर्तमान प्रबंध निदेशक बीसी पटनायक की जगह लेंगे। फिलहाल वे कंपनी में कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्यरत हैं।

एलआईसी ने मंगलवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि तबलेश पांडेय को कंपनी का एमडी नियुक्त किया गया है। कंपनी ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से 13 मार्च को जारी अधिसूचना के मुताबिक एलआईसी के कार्यकारी निदेशक तबलेश पांडे को एक अप्रैल, 2023 को या उसके बाद से केंद्रीय कार्यालय, मुंबई में पदस्थापित बीसी पटनायक के स्थान पर प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि तबलेश पांडेय की नियुक्ति एक अप्रैल, 2023 से प्रभावी होगी। वे मौजूदा वर्तमान प्रबंध निदेशक बीसी पटनायक की जगह लेंगे।

केंद्र सरकार ने एक दिन पहले हैदराबाद के दक्षिण मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक (प्रभारी) एम जगन्नाथ को एलआईसी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति एमडी राज कुमार की जगह की गई है। उन्होंने 13 मार्च को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी में मौजूदा समय में कुल चार प्रबंध निदेशक कायर्रत हैं। इस सप्ताह निगम से सेवानिवृत्त होने वाले दो प्रबंध निदेशक राज कुमार और बीसी पटनायक हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/दधिबल

Updated On 22 March 2023 12:01 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story